पैसा कमाने वाला ऐप? 100% रियल ऐप 2024

वर्तमान समय में कई पैसा कमाने वाला बेस्‍ट ऐप उपलब्ध है। जिससे पैसा कमाया जा सकता हैं. इस लेख में हम उन सभी रियल ऐप की जानकारी देंगे. जिससे आप फ्री में पैसा कमा सकते हैं।

वर्तमान समय में वीडियो देखकर पैसा कमाने वाला ऑनलाइन ऐप भी उपलब्ध है. जिस पर वीडियो देखकर पैसा कमाया जा सकता हैं. कई ऐसे बेहतरीन ऑनलाइन ऐप्‍स भी उपलब्ध हैं। जिससे ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाया जा सकता हैं. उन सभी पेसै कमाने वाला ऑनलाइन ऐप की हम लोग जानकारी प्राप्त करेंगे. जिससे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रुपया कमाया जा सकता है।

वैसे Paisa Kamane वाला मोबाइल ऐप की सूची में कई आते हैं। इंटरनेट पर कई ऐसे ऐप बताया जाता हैं, जिससे पैसा कमाने का दावा किया जाता हैं. लेकिन ऐसा सभी ऐप्स में नहीं होता हैं. इसीलिए वैसे ऐप्स पर ही भरोसा करना चाहिए, जिससे रियल में पैसा आपको मिलता हो.

हम अपनी वेबसाइट पर हमेशा प्रयास रियल जानकारी को ही लोगों को साझा करते हैं. जिससे हमारे पाठकों को सही जानकारी प्राप्त हो सके. इस ब्लॉग से पैसा कमाने के कई तरीके सीख सकेंगे।

फ्री में रूपया कमाने वाला ऐप कौन सा हैं

फ्री में Paisa Kamane वाले ऐप की सूची में कई बेहतरीन ऐप शामिल हैं। जिससे फ्री में पैसा कमाया जा सकेगा. सबसे बेहतर फ्री में कमाने वाला पेटीएम ऐप हैं।

इस ऐप द्वारा फ्री में पैसे कमा पाएंगे। हम यहां वैसे ऐप्स की में बात करेंगे, जिससे फ्री में पैसा कमा पाऐंगे. यदि फ्री में पैसा कमाना चाहते हैं, तो यहां एक बेहतर पोस्ट लिखकर रखा हैं.

Paisa Kamane Wala App - पैसा कमाने वाला ऐप

नीचे हम लोग उन सभी ऑनलाइन ऐप्स की जानकारी प्राप्त करेंगे. जिससे आप ऑनलाइन फ्री में ऐप द्वारा पैसा कमाएंगे. जिससे फ्री में मोबाइल से पैसे कमाई होगा।

1. Meesho

Meesho पैसा कमाने वाला बहुत ही बेहतर ऑनलाइन शॉपिंग ऐप हैं. जिससे ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकते हैं, और उससे रुपए भी कमा पाएंगे. मीशो आपको कमाने का भी अवसर देगा। वैसे वर्तमान समय में छात्र महिलाएं एवं ऑनलाइन काम करने वाले अधिकतर लोग कमाई कर रहे हैं.

मीशो

जब अपने मोबाइल फोन में इस ऐप को डाउनलोड कर लेंगे. उसके बाद इसपर अपना अकाउंट बनाएंगे। जिसके बाद अपने मीशो अकाउंट द्धारा रिसेलिंग का काम करें. मीशो ऐप रिसेलिंग का बिजनेस करने का अवसर प्रदान करता हैं. 

जो कि पैसा कमाने लिए सबसे बेहतर तरीका भी हैं। यहां आपको पूंजी भी लगाने की जरूरत नहीं है. फ्री में इनके प्रोडक्ट को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर प्रमोट करके घर बैठे महिलाएं पैसा कमा सकेंगी। मीशो एक भारतीय रिसेलिंग कंपनी हैं. जिसको भारत के ही दो आईआईटी के छात्रों ने बनाया है.

ऑनलाइन स्टॉक को मैनेज करना असान है. इसमें अपना एक शॉपिंग Cart बना सकते हैं. इसमें जो प्रोडक्ट प्रमोट करना चाहते हैं, उसको शामिल कर सकते हैं। जिसके बाद आपके द्धारा जो भी सामान बिक्री होगा. उस पर जो मार्जिन मनी मिलता है, उसी से आपका कमाई होता हैं.

2. Amazone

दुनिया का एक बहुत ही अमेजॉन बेहतर ऑनलाइन पैसा कमाने वाला शॉपिंग ऐप है. जिससे ऑनलाइन खरीदारी किया जाता हैं. 

अमेजॉन से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में अमेजॉन ऐप को डाउनलोड करना हैं. उसके बाद इस पर अपना अकाउंट क्रिएट करना है. जिसके बाद जब अमेजॉन एप्लिकेशन से किसी भी प्रकार का रिचार्ज करेंगे, तो आपको कैशबैक प्राप्त होगा।

Amazon UPI

यदि आप अमेज़ॉन का यूपीआई उपयोग करते है, तो उससे भी कमाई कर पाएंगे. लेकिन उसके लिए अपने बैंक अकाउंट को अमेजॉन से लिंक करना पड़ता हैं. जिसके बाद जब भी किसी भी प्रकार कालेनदेन अमेज़ॉन यूपीआई के माध्यम से करेंगे, तो आपको पैसा मिलेेेगा।

अपने बैंक अकाउंट को लिंक करें. अमेजॉन एक सुरक्षित ऐप हैं। इसलिए निर्भीक होकर अपने अकाउंट को इस पर लिंक कर पाएंगे।

जिसके बाद Amazon UPI से किसी भी प्रकार का ऑनलाइन पेमेंट कर पाएंगे. जिसके बाद उसपर आपको कुछ कैशबैक प्राप्त होता है. इस तरह से अमेजॉन से अर्निंग होगा.

Amazon Seller

अमेजॉन से आप सेलर बनकर भी ज्‍यादा पैसे कमाऐंगे. यदि आप किसी भी प्रकार के प्रोडक्ट बनाते हैं, तो उसको अमेजॉन ऐप से सेलर अकाउंट बना कर बेच पाऐंगे. आज कई लोग अमेजॉन सेलर अकाउंट बना चुके हैं. वे लोग घर से ही अपने प्रोडक्ट को अमेजॉन से बेच करके कमा रहे है. इस तरह से अमेजॉन से रुपए कमाऐंगे.

अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग का भी अवसर प्रदान करता है. यदि आप अमेजॉन के प्रोडक्ट को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर प्रमोट करते हैं, तो उससे भी कमा सकते है. अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपको एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना पड़ता हैं.

जिसके बाद अमेजॉन के प्रोडक्ट को सोशल प्लेटफॉर्म पर प्रमोट करें, और अर्निंग कर सकते हैं. यदि किसी भी सोशल प्लेटफॉर्म पर आपको अधिक लोग फॉलो करते है, तो अमेजॉन एफिलिएट से पैसा कमा पाएंगे.

3. इंस्टाग्राम रियल

आज के समय में Instagram बहुत ही पॉपुलर प्लेटफार्म है. क्योंकि भारत के अधिकतर युवा वर्ग के लोग इंस्टाग्राम पर रिल्‍स बनाना पसंद करते है. यदि इंस्टाग्राम ऐप का सही तरीके से उपयोग करते हैं, तो इससे रुपए भी कमाऐंगे.

इंस्टाग्राम से पैसा  कमाने के लिए आपको सबसे पहले कुछ स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा. सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को बिजनेस अकाउंट में ट्रांसफर करें. उसके बाद इंस्टाग्राम ऐप से पैसे कमाए.

इंस्टाग्राम डायरेक्ट रुपया कमाने का भी अवसर प्रदान कर रहा है. लेकिन उसके लिए आपको इंस्टाग्राम के नीतियों को फॉलो करना पड़ता हैं. तभी इंस्टाग्राम से रुपया डायरेक्ट कमाएंगे. जब इंस्टाग्राम की नीतियों को अच्छे से पालन करेंगे. उसके बाद इंस्टाग्राम से रियल स्टोरी, इमेज डालकर पैसा कमाएंगे.

रील्स बनाकर रुपया कमाने वाला इंस्टाग्राम ऐप से कमा पाऐंगे. लेकिन आपको रील्स स्वयं बनाना होगा. किसी दूसरे के रिल्स बनाए हुए इंस्टाग्राम पर नहीं डाल सकते है.

यदि ऐसा करते हैं, तो फिर आपको इंस्टाग्राम से कमाई नहीं हो सकता हैं. इसीलिए स्वयं बेहतरीन स्टोरी, इमेज डालकर इंस्टाग्राम ऐप्स से ऑनलाइन पैसा कमा सकते है. ज्यादा जानकारी के लिए इंस्टाग्राम से पैसा कैसे कमाए के बारे में यहां पढ़ सकते हैं.

4. YouTube

यूट्यूब से सभी लोग परिचित है. जो लोग भी नियमित रूप से पैसा कमाने वाला ऐप के बारे में जानकारी ढूंढ रहे हैं. उनके लिए यूट्यूब सबसे बेस्ट है. आज अधिकतर लोग यूट्यूब पर काम कर रहे हैं. वे लोग यूट्यूब से पैसे भी कमा रहे हैं. इसीलिए हम इस लेख में उन सभी रियल ऐप्स के बारे में ही जानकारी दे रहे हैं.

जिससे आप लंबे समय तक नियमित रूप से कमाई करेंगे. यूट्यूब ऐप से गूगल ऐडसेंस से नियमित रूप से कमाई कर सकते हैं. आज भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के अधिकतर लोग यूट्यूब प्लेटफार्म पर काम कर रहे हैं.

रुपए कमाने के लिए आप यूट्यूब पर एक चैनल बनाएं. जिसके बाद अपने चैनल को अच्छे से सेटअप करते हैं. जब आपका यूट्यूब चैनल पूरी तरह से प्रोफेशनल रूप में बन कर तैयार हो जाता है.

उसके बाद इससे काम करना शुरू कर सकते है. जिसके बारे में नीचे विस्तार से जानकारी देंगे. सबसे पहले यूट्यूब को अपने मोबाइल में डाउनलोड करिए. वैसे आज के समय में हर स्मार्ट फोन में यूट्यूब का उपलब्ध रहता हैं.

यूट्यूब गाइड

ऐप्लीकेशन को ओपन करना है. उसके बाद अपना एक बेहतर नाम का चयन करके, यूट्यूब चैनल बना लीजिए. यदि आपको यूट्यूब चैनल बनाना नहीं आता हैं, तो हम आपको यहां पर एक बेहतर गाइड देंगे.

जब यूट्यूब चैनल बना लेते हैं. उसके बाद नीचे बताए गए प्रक्रिया को लागू करना होगा.

सबसे पहले अब आपको एक चीज ध्यान देना है, कि हमें किस विषय संबेधित वीडियो बनाना हैं. जिस विषय का आपको रूचि हैं. उसी विषय संबेधित वीडियो बनाइए. उसके लिए सबसे पहले एक विषय का चयन कर लीजिए. जिसपर नियमित रूप से बेहतर वीडियो बना करके डालना है.

यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए तथा यूट्यूब सब्सक्राइबर कैसे बढ़ाएं के बारे में हमने पूरी जानकारी दिया हैं. जिसको पढ़ कर सीख पाएंगे.

5. फेसबुक

फेसबुक का उपयोग लगभग सभी लोग कर रहे है. लेकिन क्या आप जानते हैं, कि फेसबुक ऐप से ऑनलाइन मनी भी कमाते हैं. यदि नहीं जानते है, तो यहां पर उसके बारे में पूरी जानकारी भी प्राप्त कर लीजिए. फेसबुक एक दुनिया का सबसे बेहतर सोशल नेटवर्किंग ऐप्लीकेशन हैं.

जो ऑनलाइन रुपए कमाने का भी अवसर प्रदान करता है. फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपको उसका सही तरीके से उपयोग करना आना चाहिए. जिसके बाद आप फेसबुक से रुपए कमाऐंगे.

किसी एक ही विषय पर लगातार वीडियो, टेक्स्ट, मैसेज, इमेज को पब्लिश करके फेसबुक से रुपया कमा पाएंगे. फेसबुक आज के समय में रियल स्टोरी बनाने का भी ऑप्शन दे रहा हैं.

जिससे फेसबुक से कमाई करेंगे. किसी एक ही विषय संबंधित लगातार रील्स, वीडियो बनाकर फेसबुक पर ज्यादा लोगों को अपने अकाउंट पर जोड़ें. जब आपके फेसबुक अकाउंट पर अधिकतर लोग जुड़ेंगे तभी आप फेसबुक से मनी कमा पाएंगे.

फेसबुक ऐप गाइड

इसीलिए सबसे पहले 10000 लोगों को जोड़ने का प्रयास करें. उसके बाद फेसबुक ऐप्लीकेशन से आप पैसा कमाना शुरू करें. जिसके लिए कई तरीके उपलब्ध है.

फेसबुक कमाने वाला ऐप को मोनेटाइज करके भी फेसबुक से पैसा कमाऐगे. उसके लिए आपको रियल जेनमिन इमेज, वीडियो डालना होगा. जिसके बाद आपका फेसबुक पेज फेसबुक द्वारा मोनेटाइज भी किया जाएगा. जिससे डायरेक्ट फेसबुक से कमाई होगा.

वैसे फेसबुक से इनडायरेक्ट रुपया कमाने के भी कई तरीके हैं. जैसे एफिलिएट मार्केटिंग करके भी रुपया कमा सकेंगे. प्रमोशन करके रुपए कमा सकते हैं. फेसबुक से पैसे कैसे कमाए के बारे में और भी बेहतर जानकारी यहां सीख पाएंगे.

6. गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स ऐप

गूगल के द्वारा बनाया गया यह एक सर्वेक्षण ऐप्लीकेशन है. जिसको अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड करके इंस्टॉल कर सकते है. यह रियल तरीके से पैसा कमाने का अवसर प्रदान करता हैं. क्योंकि गूगल का यह एक वेरीफाइड ऐप हैं. गूगल के द्वारा सर्वेक्षण के लिए ऐप को बनाया गया है. 

जिसमें कुछ सवालों का जवाब देकर के गूगल से पैसा कमाया जा सकता है. इस पर हर सप्ताह में एक बार सर्वेक्षण के लिए सवाल पूछा जाता है. उस सर्वेक्षण को पूरा करके कमाई होगा. इस सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए कुछ सवालों का जवाब देना होता हैं.

जिसके बाद आपको पैसा मिलता है. यहां अपने विचार को साझा करके कमाई कर सकते हैं. यह पैसा कमाने वाला सबसे बेहतर ऐप की सूची में भी शामिल है.

7. mRewards App

यह एक पैसा कमाने वाला मोबाइल ऐप्लीकेशन है. जो सर्वे करने पर रुपया देता है. इसको अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करें. जिसके बाद m Rewards पर सर्वे कर पाऐंगे जितना बड़ा सर्वे होगा, उसके हिसाब से ही आपको धन यहां मिलता हैं।

आपको कई तरह के सर्वेक्षण में भाग लेने का अवसर मिलता है. जिसमें कुछ नए प्रोडक्ट्स का सर्वे भी करते हैं. राजनीति के बारे में अपने विचार को साझा करते है. 

कंपनी के प्रोडक्ट के सुधार या उसके बारे में सलाह दे सकते हैं। कुछ नारा का सजेशन दे सकते हैं. जैसे राजनीति में उपयोग किया जाने वाला कुछ स्लोगन बनाए.

जिसके लिए इस ऐप्लीकेशन के द्वारा मनी दिया जाता है. वैसे सामान्य तौर पर यहां जब अपना अकाउंट क्रिएट करेंगे. उसी समय आपको कुछ मनी मिलता है. जब रेफर करते हैं, तो उस पर भी आपको कुछ रुपया मिलता हैं.

8. Swagbucks App

स्वैगबक्स पैसा कमाने वाला एक बेहतर ऐप्लीकेशन है. जिससे हर रोज कमाई कर सकते हैं। इस ऐप से जो भी कमाते हैं. उसको अपने पेटीएम वॉलेट में प्राप्त कर सकते है. इसके माध्यम से प्रतिदिन लगभग 500 से लेकर 2000 तक कमा सकेंगे.

इस पर कई प्रकार के ऑफर डाउनलोड करने के लिए मिलता है. जिससे आपके वॉलेट में पैसा प्राप्त होता हैं. उन ऑफर्स को earn कर सकते है.

9. Pollpe Earning App

इस कमाने वाला ऐप के माध्यम से पैसा रिवार्ड के रूप में प्राप्त करें. इसमें आपको polls में भाग लेना पड़ता हैं। यहां गेम खेल कर के भी रिवार्ड के रूप में मनी कमा सकते है. जो कि आपके पेटीएम वॉलेट में कैश के रूप में प्राप्त होता हैं.

आप उस पैसा को गिफ्ट कार्ड के लिए उपयोग कर पाऐंगे. अन्य प्रकार के ऑफर्स के लिए भी उपयोग कर पाएंगे. यदि आप चाहते हैं, तो उस पैसा को अपने अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकते है.

10. पॉकेट मनी

पॉकेट मनी ऐप से आप अपने मोबाइल का रिचार्ज कर सकते है. यहां कुछ टास्क पूरा करने का भी ऑप्शन मिलता है। जिसको पूरा करके भी पैसा कमाऐंगे. इस का उपयोग करके अपने मोबाइल को फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं. क्योंकि जब रिचार्ज करते हैं, तो उस पर आपको कैशबैक प्राप्त होता है.

इस ऐप्लीकेशन का उपयोग और भी कई तरह के कामों के लिए करते है. जैसे अपना बिल जमा करने के लिए, फिल्म टिकट बुकिंंग और शॉपिंग के लिए भी उपयोग कर पाएंगे. इन सभी कार्यों के लिए आपको बेहतर कैशबैक प्राप्त होता हैं. जिससे आप पैसा कमा सकते है.

11. AttaPoll Play Game App

इस पैसा कमाने वाला गेम ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके इसका उपयोग करें. जिस पर आपको गेम खेलने का भी मौका मिलता है. आप यहां से गेम खेल कर के पैसा कमा पाएंगे. जो भी मनी यहां कमाएंगे, वह आपके पेटीएम वॉलेट में जमा हो जाता हैं।

इस पर कई प्रकार के गिफ्ट और वाउचर भी ऑफर के रूप में मिलते है. जिससे पैसा का कमाई होता हैं. AttaPoll पर पैसा कमाने का और भी कई ऑप्शन उपलब्ध है. जिसका उपयोग कर सकते हैं.

12. Earneasy App

यह उन लोगों के लिए सबसे बेहतर है, जो फ्री टाइम में पैसा कमाना चाहते हैं. इस ऐप्लीकेशन के माध्यम से अपने रुपए को अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकेंगे. फ्री टाइम में पैसा कमाने वाला Earneasy एक बेहतर ऐप हैं। यहां से आप रियल में मनी कमाकर अपने किसी भी बैंक खाते में ट्रांसफर कर पाते है.

13. Rupiyo App

EarnEasy की तरह रूपियो भी एक फ्री टाइम में पैसा कमाने वाला  ऐप्लीकेशन है. इसके माध्यम से भी जो भी आप पैसा कमाते है. उसको बैंक खाते में तुरंत ट्रांसफर कर सकते हैं. रुपयों पैसा कमाने के लिए स्पेशल ही डिजाइन किया गया हैं।

14. Taskbucks App

Taskbucks कमाने वाला ऐप है, जहां टास्‍क पूरा करने पर पैसा देता हैं. यहां पर कई प्रकार के टास्‍क पूरा करना होता हैं. जिसको पूरा करने के बाद पैसा मिलता है. उन पैसों द्धारा आप मोबाइल रिचार्ज कर पाएंगे. या फिर उसको वॉलेट में कैश के रूप में उपयोग कर सकते हैं. पोस्टपेड मोबाइल का बिल भी जमा कर सकते हैं. इस पर आप अलग-अलग टास्‍क को पूरा करके पैसा कमा सकते है.

15. Cashbaron App

Cashbaron कमाने वाला मोबाइल ऐप कई तरह से पैसा कमाने का ऑप्शन देता है. जिस पर ऑनलाइन 0 से लेकर $100 तक कमाया जा सकता है. यहां अपने हिसाब से टास्‍क का चयन कर पाएंगे. जिसको पूरा करने पर रिवार्ड के रूप में पैसा मिलता है. यहां गेमिंग के लिए रिवॉर्ड्स मिलते हैं. सर्वे और रेफरल के भी आपको यहां पर रिवार्ड के रूप में पैसा मिलते हैं.

16. EarnKaro Reselling App

अर्नकरो एक पैसा कमाने वाला मोबाइल ऐप है. जिससे किसी दूसरे ई-कॉमर्स प्लेटफार्म का प्रोडक्ट्स अर्नकरो से खरीदने पर मनी कमाने का अवसर मिलता है. जैसे यदि आप अर्नकरो ऐप के माध्यम से अमेजॉन का प्रोडक्ट खरीदेंगे, तो उस पर कमीशन मिलेगा।

इस ऐप्लीकेशन को डाउनलोड करके जब सामान खरीदने के लिए जाएंगे, तो वहां पर अलग-अलग ऑनलाइन शॉपिंग ऐप के प्रोडक्ट दिखाई देंगे. जिसका कीमत और कमीशन दोनों आपको दिखाई देगा.

अब इस प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करते है. उसके बाद जब कोई भी व्यक्ति उसका खरीदारी करता हैं, तो आपके अर्नकरो वॉलेट में कमीशन जमा हो जाता है. इस तरह से अर्नकरो ऐप के माध्यम से प्रोडक्ट को सेल करवा कर पैसा कमाऐंगे.

17. एमपीएल

एमपीएल ऐप भी पैसा कमाने का अवसर प्रदान करता है. इसको मोबाइल में डाउनलोड करके इससे कमाई कर पाएंगे. इस ऐप्लीकेशन के माध्यम से कई प्रकार के गेम खेल सकते हैं. जिससे आपको पैसा का कमाई होता हैं. लेकिन गेम खेल कर पैसा कमाना थोड़ा रिस्की है.

इसीलिए सोच समझकर गेम खेलना चाहिए. नहीं तो इसमें आपका कुछ नुकसान भी हो सकता है. लेकिन जब किसी गेम को आप अच्छी तरह से खेलते हैं, तो उससे पैसा से पैसा कमाई भी कर पाऐंंगे. यहां कमाई के रूप में सबसे पहले टोकन कमाते हैं.

उसके बाद उसी टोकन से फिर गेम खेलते है. जब किसी गेम में जीतते है, तो और एमपीएल टोकन प्राप्त होता हैं, और इसी से कमाई होता है.

18. Roz Dhan App

इस ऐप को जब अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेते है. उसके बाद जब इस पर अपना एक अकाउंट क्रिएट करते हैं, तो उस पर भी आपको कुछ पैसा मिलते है. इसके बाद इस ऐप को जब अपने दोस्तों के साथ शेयर करते है, तो उस पर आपको क्वाइन के रूप में कुछ पैसा मिलता हैं. 

जिसको पैसों में बदल सकते है. इस Paisa Kamane Wala App के माध्यम से आप कई प्रकार के बेहतर जानकारी को भी प्राप्त कर पाएंगे. क्योंकि यहां आपको अलग-अलग कैटेगरी के पोस्ट पढ़ने को मिलते है. जिससे पैसा भी कमाते हैं. इस ऐप्लीकेशन के द्वारा कमाए गए, पैसों को पेटीएम के द्वारा प्राप्त कर पाएंगे. रोजधन ऐप कई भाषाओं में उपलब्ध है.

19. Frizza App

इस कमाने वाला ऐप पर पैसा अर्निंग के लिए कई तरीके उपलब्ध हैं. इसमें आप वीडियो देखकर अर्निंग कर सकते है. इससे ऐप्लीकेशन डाउनलोड करके भी कमाई करेगे. यह आपको गेम खेलने का भी मौका देता हैं। जिसमें गेम खेल कर रुपए कमा सकते है. इस ऐप्लीकेशन को आप अपने दोस्त के साथ रेफर भी करें. उससे भी आपको कमाई होगा।

FAQ

Q1. एक ऐप से कितना पैसा कमाया जा सकता हैं.?

Ans. एक ऐप से लगभग 1000 – 3000 तक कमाया जा सकता है. लेकिन यह निश्चित नहीं हैं. एक एप्लिकेशन से धन अर्निंग की कोई सीमा नहीं बताया जा सकता है. जिस तरह का ऐप होगा, उसके हिसाब से कमाई हो सकता हैं. जिसके लिए आपको बेहतर वहां पर काम भी करना होगा.

Q2. भारत में असली कमाई करने वाली वेबसाइट कौन सी हैं.?

Ans. भारत में अगर आप बेहतर वेबसाइट से रुपया कमाना चाहते है, तो उनका नाम इस प्रकार हैं। upwork.com amazon.in freelancer.com, blogger.com इन वेबसाइटों से आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते है.

Q3. दो नंबर का धंधा कैसे किया जाता हैं

Ans. दो नंबर का धंधा करके पैसा कमाना लेखक के हिसाब से सही नहीं है. वैसे आपका विचार है. क्या सोचते हैं। दो नंबर धंधा से पैसा कमाने के लिए आपको किसी प्रकार का गलत काम ही करना होगा.

Q9. 1000 प्रति दिन कैसे कमाए?

Ans. मीशो या अर्नकरो ऐप पर अकाउंट बनाकर काम कर सकते है. जिसके बाद उनके प्रोडक्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करके एफिलिएट कमिशन के रूप में रोज 1000 कमा सकते हैं।

सवाल जवाब

Q2. पैसा कमाने वाला ऐप Game Apps?

Ans. एमपीएल, फ्रीजा, My11Circle, Dream11 के अलावा और भी कई पैसा कमाने वाला गेम्स उपलब्ध हैं.

Q3. Paisa Kamane Wala App बैंक के अकाउंट में प्राप्त करने वाला?

Ans. गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स ऐप से अर्निंग करके आप अपने पैसा को बैंक खाता में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Q4. ऑनलाइन मनी  कमाने वाला ऐप List?

Ans. ऑनलाइन ऐप्लीकेशन कई है. जिसका नाम इस प्रकार हैं। मीशो , अर्नकरो , विंजो, एंग्री बर्ड्स, रोजधन, एमपीएल यह कुछ प्रमुख ऐप है. जिससे ऑनलाइन विंजो से पैसे कमा सकते हैंं

Q5. पैसा जीतने वाला ऐप कौन सा हैं.?

Ans. एमपीएल मोबाइल एप्लिकेशन पर गेम खेल कर पैसा जीत पाऐंगे. मनी जीतने वाले गेम में बड़ी सावधानी से खेलना पड़ता हैं। नहीं तो यहां जीतने के बजाय हार भी सकते है.

Q7. बिना पैसे के पैसे कैसे कमाए?

Ans. बिना पैसा के धन कमाने के लिए आप ऑनलाइन फ्रीलासिंग का काम कर सकते हैं। फ्रीलासिंग से आप बिना खर्च के अर्निंग कर सकते है.

सारांश

फिर भी यदि पैसा कमाने वाले ऐप से संबंधित किसी प्रकार का सवाल आपके मन में हैं, तो जरूर पूछें. उन सभी ऐप्लीकेशन के बारे में जानकारी देने का प्रयास इस लेख में किया गया है.

Leave a Comment