हैमस्टर कॉम्बैट क्‍या हैं और पैसे कैसे कमाए 2024

देखिए वर्तमान समय में एक नाम इंटरनेट पर बहुत ही ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है. जिसका नाम हैमस्टर कॉम्बैट है. अब अधिकतर लोग ऐसे होंगे जो इस नाम के बारे में ही बिल्कुल एबीसीडी कुछ नहीं जानते होंगे. हैमस्टर कॉम्बैट एक टेलीग्राम के तहत चलाए जाने वाला गेम हैं. जिसकी सहायता से गेम खेल करके कॉइन के रूप में इनकम किया जा सकेगा. 

आपको अभी इसका पूरा मतलब नहीं समझ में आता होगा. हम आपको हैमस्टर कॉम्बैट की एबीसीडी कंप्लीट शुरुआत से लेकर के अभी वर्तमान स्थिति तक का पूरा इनफार्मेशन बताएंगे. जिसमें सबसे पहले यह जानना चाहिए कि हैमस्टर कॉम्बैट का मुख्य लक्ष्य क्या हैं. देखिए इसका निर्माण गेम खेलने वाले लोगों के लिए किया गया है. जो टेलीग्राम से इस गेम को खेल सकते हैं.

इस गेम में आपको डायरेक्ट भारतीय करेंसी नहीं मिलेगा. इस खेल को खेलने वाले लोगों को क्रिप्टो करेंसी के रूप में कॉइन मिलेंगे. जिसको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपयोग किया जाता हैं. अब देखिए इस गेम खेलने वाले लोग जितने भी कॉइन जीतते हैं. 

वह उन सारे कॉइन को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर देख पाएंगे. इसमें वैसे लोग ही भाग ले सकेंगे. जो साक्षर होंगे. वित्तीय स्थिति ठीक होगा. लेकिन यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म हैं. जो जोखिमों से भरा हुआ है. इसीलिए यहां पर नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. इसलिए आप गेम खेलने के शौकीन है, तो सबसे पहले इसकी जानकारी आप सब कुछ जान लें. उसके बाद ही हैमस्टर कॉम्बैट प्लेटफार्म का उपयोग करें.

हैमस्टर कॉम्बैट का मुख्य विशेषता 

यहां पर जो भी प्लेयर भाग लेंगे. उनको एक टास्क दिया जाएगा. जिसको पूरा करना होता है. उस टास्क में कई प्रकार के रेफरल प्रोग्राम भी होते हैं. जिसमें भाग लेने वाले लोग टोकन प्राप्त करते हैं. जिसकी सहायता से वह अपने कमाई की क्षमता को बढ़ाते हैं. 

hamster kombat - हैमस्टर कॉम्बैट

बोनस – इस खेल में पाए गए अंक के आधार पर बोनस भी खिलाड़ियों को मिलता है. जिससे उनका इनकम बढ़ाने में मदद मिलता है. 

ब्लॉक चैन को इंटीग्रेटेड करना 

हैमस्टर कॉम्बैट में एक ब्लॉकचेन भी होता हैं. जो कि खिलाड़ी अपने वॉलेट से लिंक कर सकते हैं और प्राप्त किए गए बोनस या टोकन को हैमस्टर के टोकन में बादल भी सकेंगे. इसके बाद वह इनको एक्सचेंज करके क्रिप्टो करेंसी से पैसे में बदल सकते हैं. जिससे उनके कमाए गए मूल्य का भारतीय रुपया में भी परिवर्तित किया जा सकेगा.

हैमस्टर कॉम्बैट का भविष्य

खेल के दुनिया में इसको बहुत ज्यादा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आगे बढ़ने का लक्ष्य रखा गया है. जिसमें नए-नए फीचर्स जोड़ने की भी योजना चल रही है. इसमें एनएफटी और metaverse तकनीक को जोड़ने की चर्चाएं चल रही है. जिससे इस खेल का और भी ज्यादा आकर्षण बढ़ने पर काम किया जा रहा हैं.

हैमस्टर कॉम्बैट का इतिहास 

बहुत रिसर्च करने के बाद भी इसका बहुत ज्यादा इनफॉर्मेशन तो प्राप्त नहीं हुआ. लेकिन इंटरनेट पर बहुत खोज करने के बाद इसके गुमनाम दुनिया की कहानी का कुछ पता चला. जिसमें इस इतिहास को गुमनाम बताया गया है. हालांकि इंटरनेट पर रिसर्च के अनुसार एक रिपोर्ट से यह पता चला कि इस रसिया के एक आईटी कंपनी के अगुवाई में बनाया गया. जिसको बनाने का श्रेय एडूआई गुरिनोविच को बताया जाता है. यह ब्लॉकचेन आधारित तकनीक से बनाया गया गेम है.

वैसे नेट पर हैमस्टर कॉम्बैट के बारे में लोग अक्सर सर्च करते हैं. देखिए वैसे हैमस्टर एक टीचर का नाम हैं. जिनके नाम पर इस डिजिटल गेम का नाम रखा गया.

वैसे अभी इसको सामान्य तौर पर लॉन्च नहीं किया गया है. लेकिन एक रिसर्च के अनुसार इसको 2024 के जुलाई में ही लॉन्च करने की तैयारी किया गया हैं.

हैमस्टर कॉम्बैट से पैसे कैसे कमाए 

इस गेम को खेलने से पहले आपको अपने मोबाइल फोन में प्ले स्टोर से हैमस्टर कॉम्बैट ऐप को डाउनलोड करके इंस्टॉल करना पड़ता होगा. इसके बाद इसमें भाग लेने के लिए कई प्रक्रिया को आगे फॉलो करना पड़ेगा. इसको कई भाषाओं में खेला जा सकता है.

इसका ऑफिशल वेबसाइट भी है. उसका लिंक नीचे हम दे रहे हैं. जिसपर क्लिक करके आप उस साइट पर चले जाएंगे. इसके बाद आगे की पूरी इनफार्मेशन आपको वहां भी मिलेगी. आप आसानी से सारे सूचनाओं को रीड कर पाएंगे.

वैसे यहां देखिए आपको कुछ टास्क को पूरे करने पड़ते हैं. जिसके बाद यहां आपको बिटकॉइन मिलते हैं. इसके अलावा आप अपने दोस्त मित्रों को इसको रेफर करेंगे. तब भी आपके बिटकॉइन के रूप में बोनस प्राप्त होता है. सभी बिटकॉइन आपके अकाउंट में जमा होते हैं. वैसे यहां गेम खेलने के लिए नीचे कुछ समय स्टेप बता रहे हैं.

स्‍टेप बाई स्‍टेप गाइड

  • सबसे पहले आपको इस गेम को एक्टिवेट करके ऑन कर लेना है. 
  • उसके बाद जैसे ही इसे एक्टिवेट करेंगे, तो आपको यह टेलीग्राम पर लेकर के जाएगा. जहां पर आपको स्टार्ट बटन पर क्लिक करके इसको ऑन कर सकते हैं. 
  • अब आपको नेक्स्ट प्रक्रिया में वहां पर टैप करने का ऑप्शन दिखाई देगा. जिस पर आपको क्लिक करना पड़ेगा. 
  • आगे प्ले पर टाइप करना होगा. 
  • इसके बाद पहली बार एक गिफ्ट भी दिया जाता है. 
  • उसके बाद आपके अकाउंट सुचारू रूप से चालू कर दिए जाते हैं.

अब यहां आप जितना सही तरीके से सारे टास्क को पूरे करेंगे, तथा अपने मित्रों को रेफर करेंगे, तो उसके बदले आपको इनकम होगा.

लेकिन एक चीज का ध्यान रखना होगा कि ऊपर भी हमने बताया है कि देखिए कोई भी डिजिटल गेम बहुत ही सावधानी से खेलना चाहिए. क्योंकि यह जोखिमों से भरा हुआ होता हैं. इसलिए इसको आप अपने रिक्स पर ही खेलें तो बेहतर हैं. क्योंकि एक लेखक के रूप में हम आपको केवल यहां इनफॉर्मेशन प्रदान कर रहे हैं. जहांपर आपको किसी भी गेम में भाग लेने के लिए या खेलने के लिए लेखक की तरफ से कोई सुझाव नहीं दिया जाता है. इस लेख को बस एक सूचना के तहत जानने और समझने के लिए लिखा गया है.

एक नजर 

अभी इस गेम को ऑफिसली लॉन्च भी नहीं किया गया है. उससे पहले यूट्यूब पर हैमस्टर कॉम्बैट चैनल पर करोड़ों की संख्या में लोग सब्सक्राइब कर चुके हैं. यह डिजिटल प्लेटफॉर्म पर बहुत ही तेज गति से पॉपुलर हो रहा है. लेकिन इसके जोखिम तथा जब यह लॉन्च होगा उसके बाद इसका उपयोग कैसा होता है. 

आने वाले समय में उसका अनुभव प्राप्त होगा. लेकिन अभी यह काफी चर्चाओं में बना हुआ है. जिसपर हम जैसे यूट्यूब पर और लेखक लगातार वीडियो या फिर लेख के माध्यम से सूचनाएं लोगों के लिए प्रकाशित कर रहे हैं. वैसे हम एक यूट्यूबर भी हैं. मेरे चैनल का नाम मिस्टर रवि शंकर तिवारी है. जहां वीडियो के माध्यम से भी हमने इसके बारे में इसका पूरा हकीकत बयान किया है.

हैमस्टर कॉम्बैट का यूट्यूब चैनल 5 मई 2024 को बनाया गया था. जिसपर अभी करोड़ों की संख्या में सब्सक्राइबर जुड़ चुके हैं. यह चैनल बहुत ही तेज गति से पूरे दुनिया में प्रचलित हो रहा है. जहां अलग-अलग भाषाओं में भी कई इसके और चैनल बनाए गए हैं. जिसपर भी लाखों की संख्या में सब्सक्राइबर जुड़ चुके हैं.

Leave a Comment

Discover more from gyanitechraviji.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading