About Us

About Gyanitechraviji

Gyanitechraviji.com एक हिन्‍दी ब्लॉग वेबसाइट है। जिस पर निरंतर जानकारी साझा किया जाता है। इस वेबसाइट पर हम नि:शुल्क सूचना प्रदान करते हैं।

इस वेबसाइट की स्थापना वर्ष 2020 में किया गया था। इस ब्लॉग वेबसाइट पर टेक्नोलॉजी, ब्लॉगिंग, डिजिटल मार्केटिंग और पैसे कैसे कमाए के बारे में जानकारी शेयर किया जाता है। इस ब्लॉग पर आने वाले विजिटर के आवश्यकता के अनुसार कुछ और Category के पोस्ट पब्लिश किए जाते हैं।

ज्ञानीटेक रविजी ब्‍लॉग वेबसाइट का लक्ष्‍य हिंदी भाषा में टेक्नोलॉजी के बारे में सभी जानकारी उपलब्ध कराना है। वर्तमान समय टेक्नोलॉजी का ही है। इसलिए हिंदी पढ़ने वाले लोगों के लिए टेक्नोलॉजी के सभी जानकारी को हिंदी भाषा में उपलब्ध कराना जरूरी है। हिंदी भाषा में टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी देकर लोगों को आत्मनिर्भर बनाना लक्ष्‍य है। 

आत्मनिर्भर बनने के लिए टेक्नोलॉजी का बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। इसीलिए टेक्नोलॉजी को सीखाकर लोगों को ऑनलाइन दुनिया से जोड़कर उनको आत्मनिर्भर बनाया जा सकता है। इस वेबसाइट पर आप टेक्नोलॉजी के सभी जानकारी प्राप्त करके ऑनलाइन दुनिया से जुड़कर पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं और आप अपने जीवन को आत्मनिर्भर बना सकते हैं।

हम चाहते हैं कि दुनिया का हर एक व्यक्ति टेक्नोलॉजी फ्रेंडली बने। क्योंकि वर्तमान एवं आने वाला भविष्य पूरी तरह से टेक्नोलॉजिकल होने वाला है। इसीलिए हिंदी भाषा को पढ़ने वाले लोगों के लिए हिंदी के आसान शब्दों में कंप्यूटर टेक्नोलॉजी के बारे में पूरी जानकारी देने के लक्ष्य को लेकर ज्ञानीटेक रविजी निरंतर आगे बढ़ रहे हैं।

वर्ष 2020 से लेकर वर्तमान समय में इस वेबसाइट पर निरंतर बेहतर नई जानकारियों को लगातार पब्लिश किया जा रहा है। टेक्नोलॉजी की दुनिया में कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए आप हमारे साथ जुड़िए एवं कंप्यूटर टेक्नोलॉजी के हर एक टेक्निकल जानकारी को हिंदी के आसान भाषा में सीखकर अपने जीवन को आत्मनिर्भर बनाएं।

About information sevices of gyanitechraviji

इस ब्लॉग वेबसाइट को बनाने का मुख्य उद्देश्य लोगों को फ्री इंफॉर्मेशन हिंदी में मुहैया कराना है। नीचे वेबसाइट पर शेयर की जाने वाली टापिक की जानकारी दी गई हैं. जिसके बारे में आप विस्‍तार से जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं।

  • Technology
  • Digital Marketing
  • Make Money
  • Blogging

About Founder

इस ब्‍लॉग वेबसाइट के सीईओ और फाउंडर रविशंकर तिवारी हैं। जिसकी स्‍थापना सितम्‍बर 2020 में किया। रविशंकर तिवारी एक फुल टाइम ब्‍लॉगर हैं। अपनी शिक्षा प्राप्‍त करने के बाद उन्‍होने कुछ वर्षो तक कई कंपनियों में अपनी सेवा दिया। वर्ष 2020 में अपने अनुभव एवं शिक्षा को लोगों तक पहुँचाने के लिए इस ब्‍लॉग का स्‍थापना किया।

Publisher of Gyanitechraviji

1. Ravi Shankar Tiwari

मेरा नाम Ravi shankar Tiwari है। मैं पटना बिहार से हूँ। मैं इस ब्लॉग वेबसाइट का Founder & Author हूँ। मेरा पेशा फुल टाईम ब्‍लॉगिग हैं। मुझे वीडियो बनाना भी पसन्‍द हैं. इसलिए कभी कभी अपने अनुभव को वीडियो के माध्‍यम से Youtube पर शेयर करता हूँ।

टेक्निकल बैकग्राउंड होने के कारण टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर, डिजिटल मार्केटिंग ऑनलाइन कमाई, से संबंधित जानकारियों को शेयर करना मेरा पैशन हैं। क्योंकि मैं अपने अनुभव को लोगों के साथ साझा करना पसन्‍द करता हूं।

मैं ब्‍लॉग, Digital Platform एवं Technical सहायता के माध्‍यम से गूगल ऐडसेंंस, एफिलिएट माकेंटिंग एवं ऑनलाइन प्रचार से पैसा कमाता हूँ। मैं कई और ब्‍लॉंग वेबसाईट पर भी हिन्‍दी और अग्रेजी में अपनी जानकारियों को साझा करता हूँ।

Ravi Shankar Tiwari CEO & Founder gyanitechraviji

मैं एक आईटी प्रोफेशनल हूं। मैंने अपनी शिक्षा इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी स्‍ट्रीम से प्राप्त किया हैं। मैं एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ, उत्तर प्रदेश से एमबीए की डिग्री प्राप्त किया हूं।

Follow me on social mediaVisit Profile
Youtube Channel Click To VisitYouTube Channel
Facebook PageFacebook
Linkedin ProfileLinkedin
Twitter ProfileTwitter
Quora ProfileQuora
Instagram ProfileInstagram
Email Contact[email protected]

2. Priyanka Kumari Tiwari

Priyanka Tiwari पटना बिहार की रहने वाली हैं। Priyanka Tiwari इस ब्‍लॉग की Editor हैं इनका मुख्य पेशा ब्लॉगिंग है। इन्होंने वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी, आरा, भोजपुर, बिहार से हिंदी ऑनर्स से स्नातक की डिग्री प्राप्त की हैं।

ये Gyanitechraviji वेबसाइट पर नियमित कार्य कर रही हैं। तथा इसके अलावा भी ज्ञानीटेकन्यूज़ वेबसाईट पर भी वह निरंतर ब्लॉग पोस्ट पब्लिश करती है। ये नेशनल इश्‍योरेंन्‍स कंपनी में पार्ट टाइम सेवा देकर पैसा कमाती हैं तथा ऑनलाइन प्‍लेटफॉम के माध्‍यम से कमाई करती हैं।

Priyanka Tiwari
Follow me on social mediaVisit Profile
Facebook ProfileFacebook
Linkedin ProfileLinkedin
Twitter ProfileTwitter
Instagram ProfileInstagram
Email Contact[email protected]

Source of Income

हम इस साइट पर गूगल ऐडसेंस का एडवर्टाइजमेंट के माध्यम से रेवेन्यू जेनरेट करते हैं। इसके अलावा एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा भी इनकम करने के लिए कुछ ई-कॉमर्स वेबसाइट का उपयोग करते हैं। लेकिन हमारा मुख्‍य कमाई का साधन गूगल ऐडसेंस हैं जिससे नियमित कमाई करते हैं।

ऐडसेंस से कमाई के लिए हम अपने ब्‍लॉग पर ऐड दिखाते हैं। हम अपने ब्‍लॉग पर एफिलिएट लिंक भी लगाते हैं। More details read this – Terms & Condition , Privacy Policy

Follow Gyanitechraviji on Social Media