मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए Recharge se paise kamaye

मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए Mobile recharge se paise kaise kamaye इस तरह का सवाल हर किसी के मन में जरूर आता है क्योंकि आज के समय में हर कोई रिचार्ज मोबाइल से किसी एप के द्वारा कर लेते हैं मोबाइल में कई ऐसे एप है जिसके माध्यम से बहुत ही आसानी से मोबाइल रिचार्ज भी कर लिया जाता है. 

उससे कुछ न कुछ कमाई भी हो जाता है हर रिचार्ज पर कैशबैक जरूर मिल जाता है जिससे कि रिचार्ज के साथ-साथ पैसे भी आसानी से घर बैठे कमाए जा सकते हैं तो इस लेख में मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए के बारे में पूरी जानकारी नीचे दी गई है.

मोबाइल रिचार्ज करने के लिए बिजनेस कैसे किया जा सकता है मोबाइल रिचार्ज से फायदा क्‍या हैं एयरटेल बीएसएनएल जिओ आदि कंपनी का रिचार्ज प्वाइंट खोल करके मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए Mobile recharge se paise kaise kamaye के बारे में आइए नीचे विस्तार से जानते हैं.

Contents

मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए Mobile recharge se paise kaise kamaye

पहले अगर किसी को मोबाइल रिचार्ज करना होता था तो दुकान से कूपन खरीद कर और उस कूपन में एक कोड होता था उसको स्क्रैच करने के बाद उस पर कुछ नंबर होता था उस नम्‍बर को मोबाइल में डायल करके रिचार्ज किया जाता था.

लेकिन आज के समय में हर काम ऑनलाइन होने लगा है तो मोबाइल रिचार्ज भी ज्यादातर ऑनलाइन तरीका से ही किया जा रहा है.आज के समय में मोबाइल रिचार्ज करना हो बिजली बिल भरना हो ऑनलाइन शॉपिंग करना हो डीटीएच रिचार्ज करना हो या किसी भी तरह के ऑनलाइन कार्य करने के लिए मोबाइल में कई तरह के एप है.

Mobile recharge se paise kaise kamaye

जिसके माध्यम से बहुत ही आसानी से घर बैठे रिचार्ज भी कर लिया जाता है और उससे कैशबैक मिल जाता है जिससे कि कुछ मुनाफा भी हो जाता हैं.

मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए

संसाधन

अनुमानित कमाई

अमेजॉन एप

100 से 1000 प्रतिदिन

फ्रीचार्ज एप

50 से 800 प्रतिदिन

फोन पे एप

100 से 500 प्रतिदिन

पेटीएम एप

100 सेे 1000 

गूगल पे एप

50 से 1000 प्रतिदिन

एयरटेल थैंक्स एप

50 से 700 प्रतिदिन

मोबिक्विक एप

100 सेे 800 प्रतिदिन 

ट्रू बैलेंस एप

50 से 1000 प्रतिदिन

Jio pos lite

50 से 800 प्रतिदिन

वीआई एप

50 से 500 प्रतिदिन

मोबाइल रिचार्ज करने का बिजनेस से पैसे कैसे कमाए

मोबाइल रिचार्ज करके पैसे कमाने के लिए किसी भी टेलकम कंपनी जैसे कि एयरटेल जीओ वीआई बीएसएनएल आदि कंपनी का रिचार्ज पॉइंट खोल कर पैसे कमा सकते हैं.

एयरटेल का रिचार्ज प्वाइंट से पैसे कमाए

एयरटेल का रिचार्ज प्वाइंट शुरू करके 3 तरीके से पैसे कमाए जा सकता है

रिचार्ज करके पैसे कैसे कमाये – कई लोग आज भी है जो कि दुकान पर जाकर मोबाइल रिचार्ज करवाते हैं तो एयरटेल कंपनी का रिचार्ज प्वाइंट खोल कर मोबाइल रिचार्ज करके पैसे कमाए जा सकते हैं अगर किसी का 100 रूपये का रिचार्ज किया जाता है तो उससे 3 रूपये अकाउंट में चले जाते हैं तो इससे हर एक रिचार्ज पर 3 रूपये का फायदा होता है.

एयरटेल का सिम सेल करके पैसे कमाए – एयरटेल का अगर रिचार्ज प्वाइंट खोलते हैं तो कई लोग ऐसे हैं जो कि सिम खरीदने आते हैं तो हर एक सिम पर कुछ फायदा जरूर होता है तो एयरटेल का रिचार्ज पॉइंट खोलकर सिम बेचकर पैसे कमा सकते हैं.

सिम पोर्ट करके पैसे कमाए – आजकल हर कोई स्मार्ट फोन यूज़ कर रहा है और उसमें किसी न किसी कंपनी का सिम जरूर रहता है अगर किसी एक कंपनी में इंटरनेट अच्छा नहीं चल रहा है या रिचार्ज पैक ज्यादा महंगा है तो वह अपने सिम का पोर्ट करवाना चाहते हैं यानि कि एक कंपनी से दूसरे कंपनी में अपना सिम चेंज करना चाहते हैं

इसके लिए जिस कंपनी में पोर्ट करवाना चाहते हैं उसके दुकान पर जाकर अपने सिम पोर्ट करवाते हैं इसके लिए भी वह पैसे जरूर देते हैं एयरटेल का रिचार्ज प्वाइंट खोलकर किसी का सिम पोर्ट कर के भी पैसे कमा सकते हैं.

बीएसएनएल का रिचार्ज प्वाइंट खोल कर पैसे कमाए

आज के समय में बीएसएनएल कंपनी का नेट पैक या किसी भी तरह के रिचार्ज का ऑफर बहुत ही सस्ता हो गया है इसलिए कई लोग ऐसे हैं जो कि बीएसएनएल कंपनी का ही सिम खरीद रहे हैं तो अगर कोई बीएसएनएल का रिचार्ज पॉइंट खोलता है तो उसे बीएसएनएल सिम का रिचार्ज करके पैसे कमा सकता है 

साथ ही बीएसएनएल का सिम ज्यादा लोग खरीद रहे हैं तो बीएसएनएल का सिम बेचकर भी पैसे कमा सकते हैं साथ ही कई लोग ऐसे हैं जो कि दूसरे कंपनी का सिम यूज कर रहे हैं और वह अपना सिम बीएसएनल में पोर्ट करवाना चाहते हैं तो दुकान पर जाकर पैसे देकर पोर्ट करवा लेते हैं तो सिम पोर्ट करके भी ज्यादा से ज्यादा पैसे का कमाई हो सकता है.

जिओ का रिचार्ज प्वाइंट खोल कर पैसे कमाए

मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए भारत में इंटरनेट का शुरुआत जिओ के 4G से ही ज्यादा माना जाता है पहले इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए लोगों को बहुत ही ज्यादा पैसों का रिचार्ज कराना पड़ता था लेकिन जब से जिओ का 4G इंटरनेट पैक आया है तब से हर कोई अपने स्मार्टफोन में आसानी से इंटरनेट पैक डलवा कर किसी भी तरह के ऑनलाइन कार्य कर सकते हैं 

अगर जियो का रिचार्ज पॉइंट किसी भी मार्केट में खोलते हैं तो उस दुकानदार को कई तरह से पैसे कमाने का मौका मिल जाता है जैसे कि जियो का सिम सेल करके पैसे कमा सकते हैं जियो का रिचार्ज करके पैसे कमा सकते हैं अगर किसी को अपना सिम दूसरी कंपनी से जिओ कंपनी में पोर्ट करवाना है तो नंबर पोर्ट कर के भी पैसे कमा सकते हैं.

आज के समय में मोबाइल एप का जमाना आ गया है जिससे कि हर टेलकॉम कंपनी का अपना एक रिचार्ज एप होता है उस रिचार्ज एप का रिचार्ज प्वाइंट किसी भी मार्केट में खोलकर पैसा कमाया जा सकता है रिचार्ज के साथ साथ सिम बेच कर और मोबाइल पोर्ट करके भी पैसा कमा सकते हैं. मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए से संबंधित कुछ एप के बारे में जानते हैं.

अमेजॉन एप से मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए

अमेजॉन एप एक ऐसा पॉपुलर एप है जिसके माध्यम से किसी भी तरह के ऑनलाइन कार्य कर सकते हैं अमेजॉन से बिजली का बिल भर सकते हैं मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं डीटीएच रिचार्ज कर सकते हैं और सबसे ज्यादा प्रसिद्धि अमेजॉन का ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए है.

अमेजॉन एप दुनिया का नंबर वन ऑनलाइन शॉपिंग एप है इसके साथ ही amazon.app के द्वारा किसी को भी मनी ट्रांसफर कर सकते हैं क्रेडिट कार्ड रिचार्ज कर सकते हैं और इस तरह के रिचार्ज करने पर अमेजॉन के द्वारा कैशबैक मिलता है.

Amazon

अमेजॉन से रिचार्ज करने के लिए दो तरह के सुविधा मिलते हैं एक सीधे बैंक के अकाउंट से भी पैसे कट जाते हैं और दूसरा अमेजॉन का वैलेट का भी सुविधा है अमेजॉन एप बहुत ही आसानी से किसी भी स्मार्टफोन मोबाइल में प्ले स्टोर से डाउनलोड करके मोबाइल रिचार्ज करके पैसे कमाए जा सकते हैं.

फ्रीचार्ज एप से मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए

फ्रीचार्ज एक मोबाइल एप है जिसके द्वारा किसी भी तरह के रिचार्ज जैसे कि मोबाइल रिचार्ज डीटीएच रिचार्ज बिजली बिल अगर भरना हो या किसी को मनी ट्रांसफर करना हो तो आसानी से किया जा सकता है कहीं बाहर जाना हो और होटल में ठहरने के लिए रूम लेना हो तो वह भी फ्रीचार्ज से आसानी से होटल बुकिंग कर सकते हैं.

Freechage

फ्रीचार्ज एप पर हमेशा कोई न कोई ऑफर आता है और वह ऑफर फिक्स होता है जिससे कि अगर मोबाइल रिचार्ज किया जाए तो उसे पैसे भी कमाया जा सकता है फ्रीचार्ज पर हर रिचार्ज या किसी को मनी ट्रांसफर करने पर कैशबैक प्राप्त होता है फ्रीचार्ज एप प्ले स्टोर से बहुत ही आसानी से डाउनलोड करके उस पर अपना अकाउंट बनाकर इस्तेमाल किया जा सकता है.

फोन पे एप से मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए

फोन पे एप एक डिजिटल पेमेंट करने का वाला एप है फोन पे के द्वारा मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं बिजली बिल भर सकते हैं किसी को मनी ट्रांसफर करना है तो आसानी से कर सकते हैं फोन पे का शुरुआत 2015 में राहुल चारी, समीर निगम और बुर्जिन इंजीनियर ने किया था फोन पे कंपनी का मुख्यालय बेंगलुरु में स्थित है.

Phone Pay

फोन पे एप किसी भी स्मार्टफोन में प्ले स्टोर में जाकर बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और उस पर अपना अकाउंट बनाकर किसी भी तरह के रिचार्ज करने के लिए मनी ट्रांजैक्शन करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं फोन पे से रिचार्ज करने पर कैशबैक मिलता है और अगर किसी को मनी ट्रांसफर करना है तो एक रेफरल लिंक मिलता है उस लिंक के द्वारा हर ट्रांजैक्शन पर 100 रूपये का कमाई हो सकता है.

पेटीएम एप से मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए

पेटीएम एप ज्यादा पुराना तो नहीं है लेकिन यह बहुत ही ज्यादा चर्चित एप है इस एप से मोबाइल रिचार्ज करके पैसे कमाया जा सकता है बिजली का बिल भर सकते हैं डीटीएच रिचार्ज कर सकते हैं किसी को भी मोबाइल से दूसरे मोबाइल पर मनी ट्रांसफर कर सकते हैं अगर किसी को कहीं जाना है और टैक्सी बुक करना है तो पेटीएम एप से बहुत ही आसानी से बुक कर सकते हैं.

कुछ दिन पहले ही पेटीएम के द्वारा पेटीएम मॉल शुरू किया गया जिसके माध्यम से ऑनलाइन शॉपिंग भी किया जा सकता है पेटीएम का शुरुआत 2010 में किया गया था पेटीएम कंपनी का मुख्यालय नोएडा में स्थित है पेटीएम से मोबाइल रिचार्ज करने पर कई तरह के कैशबैक मिलते हैं पेटीएम एप का इस्तेमाल करने के लिए किसी भी स्मार्टफोन में बहुत ही आसानी से प्ले स्टोर से डाउनलोड करके उस पर अपना अकाउंट बना सकते हैं.

 

गूगल पे एप से मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए

गूगल पे एप गूगल के द्वारा शुरू किया गया एक एप है जिसके द्वारा डिजिटल पेमेंट आसानी से कर सकते हैं गूगल पे के द्वारा मोबाइल रिचार्ज करके पैसे भी कमाए जा सकते हैं गूगल पे प्ले स्टोर से डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हैं. 

गूगल पे एप से मोबाइल रिचार्ज करके पैसा कमाने के लिए उसके रेफरल कोड का इस्तेमाल करना पड़ता है इस कोड का इस्तेमाल करने से पैसे कमा सकते हैं साथ ही अगर किसी को मनी ट्रांसफर करना है तो 500 या उससे कहीं ज्यादा रुपए का ट्रांजैक्शन करने पर गिफ्ट मिलता है.

एयरटेल थैंक्स एप से मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए

एयरटेल थैंक्स एप के द्वारा मोबाइल रिचार्ज करके इलेक्ट्रिसिटी बिल भरने या किसी भी तरह के रिचार्ज करने पर कैशबैक प्राप्त होता है जो एयरटेल का सिम यूज करता है वही एयरटेल थैंक्स एप इस्तेमाल कर सकते हैं एयरटेल थैंक्स एप का प्ले स्टोर से डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हैं. 

इस पर अगर किसी को 40 या उससे ज्यादा का रिचार्ज करते हैं तो ज्यादा चांस रहता है कि 50% का कैशबैक प्राप्त हो सकता है या अगर गैस भरवाने के लिए सिलेंडर बुक करते हैं

बिजली बिल भरते हैं बस या ट्रेन का टिकट बुकिंग करते हैं तब भी कई तरह के ऑफर आते हैं उस ऑफर के द्वारा फायदा होता है एयरटेल थैंक्स एप के द्वारा टू व्हीलर गाड़ी का इंश्‍योरेंस भी कर सकते हैं गिफ्ट कार्ड के द्वारा भी पैसे कमा सकते हैं.

मोबिक्विक एप से मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए

जिस तरह मोबाइल रिचार्ज करने के लिए फोन पे, पेटीएम, गूगल पे  आदि का इस्तेमाल किया जाता है उसी तरह मोबिक्विक एप के द्वारा भी मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं जिसके द्वारा पैसे भी कमा सकते हैं.

मोबिक्विक एक मोबाइल वॉलेट है इसके द्वारा बहुत ही आसानी से मोबाइल रिचार्ज के साथ-साथ क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से पैसे डालकर रिचार्ज करके कई तरह के कैशबैक प्राप्त किए जा सकते हैं.

ट्रू बैलेंस एप से मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए

मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए  ट्रू बैलेंस एप के द्वारा मोबाइल रिचार्ज करके पैसे कमा सकते हैं इसके हर रिचार्ज पर कई तरह का कैशबैक मिलते हैं और ज्यादा से ज्यादा 30 या 40 तक का कैशबैक होता है ट्रू बैलेंस एप के द्वारा मोबाइल रिचार्ज के साथ-साथ पैसे भी कमाए जा सकते हैं.

इस पर ज्यादा रेफर कोड के द्वारा ही पैसे कमाए जाते हैं अगर रेफर कोड को किसी दूसरे के भेजते हैं तो 10 पॉइंट मिलते हैं. ट्रू बैलेंस एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करके उस पर अपना अकाउंट बनाकर इस्तेमाल किया जा सकता है.

Jio pos lite se Mobile recharge se paise kaise kamaye

जो भी जिओ का सिम इस्तेमाल करता है उनके स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर से Jio pos lite को डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हैं इस एप के द्वारा मोबाइल रिचार्ज करने पर यह किसी भी तरह का रिचार्ज करने पर कई तरह के कमीशन प्राप्त होते हैं

जिससे कि घर बैठे मोबाइल रिचार्ज से पैसे कमाए जा सकते हैं. Jio pos lite से अगर मोबाइल रिचार्ज किया जाता है तो एक रिचार्ज पर लगभग 4.16 परसेंट का फायदा होता है.

वीआई एप से मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए

वीआई वोडाफोन और आइडिया कंपनी मिलकर बना है तो वीआई का सिम जो भी इस्तेमाल करता है तो वीआई एप मोबाइल में जरूर रहता है.

इस एप के द्वारा मोबाइल रिचार्ज करने पर कई तरह के कैशबैक मिलते हैं इससे रिचार्ज करने के साथ-साथ कमाई भी होता है.

मोबाइल रिचार्ज कैसे करें

मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए आज के समय में हर कोई मोबाइल रिचार्ज करना हो बिजली बिल भरना हो या किसी भी तरह के रिचार्ज करने के लिए ऑनलाइन अपने मोबाइल का ही इस्तेमाल करते हैं तो मोबाइल रिचार्ज करने के 2 तरीके हैं एक घर से अपने मोबाइल के द्वारा किसी भी एप के माध्यम से कर सकते हैं और दूसरा तरीका मार्केट में जाकर किसी दुकान पर से मोबाइल रिचार्ज करवा सकते हैं.

घर से मोबाइल रिचार्ज करने पर किसी भी एप के माध्यम से अगर इस चार्ज करते हैं तो उससे कमाई होता है हर रिचार्ज पर कैशबैक मिलता है किसी तरह का ऑफर रहता है तो कभी-कभी जितना का रिचार्ज किए रहते हैं तो किसी ऑफर के द्वारा उतना पैसा वापस आ जाता है

लेकिन अगर दुकान पर दुकानदार से रिचार्ज करवाते हैं तो उसमें जितना पैसा का रिचार्ज करना है उतना दुकानदार को दे देते हैं और वह रिचार्ज करता है तो उसका जो भी फायदा मिलता है वह खुद दुकानदार को ही मिलता है.

मोबाइल रिचार्ज करने से फायदा

मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए पहले अगर मोबाइल का रिचार्ज कराना होता था तो दुकान पर जाकर रिचार्ज करवाते थे या किसी भी तरह के दुकान पर से रिचार्ज कूपन खरीद के टॉप अप खरीद करके रिचार्ज किया जाता था

जिससे ज्यादा पैसों का रिचार्ज कूपन रहता था और मोबाइल में बैलेंस कम ही मिलता था लेकिन आज के समय में घर से ही आसानी से मोबाइल रिचार्ज किया जा सकता है और साथ ही मोबाइल रिचार्ज से पैसे भी कमा सकते हैं. 

मोबाइल से रिचार्ज करने से कई तरह के फायदे हैं अगर दुकान पर मोबाइल रिचार्ज करवाने जाते हैं तो उस रिचार्ज से जो भी कैशबैक मिलेगा ऑफर मिलेगा वह दुकानदार को ही मिल जाएगा और वही अगर घर से अपने मोबाइल से रिचार्ज करते हैं तो सभी फायदे आपको स्वयं प्राप्त होगा

अगर किसी मोबाइल का रिचार्ज करवाना है और जरूरी है दुकान दूर है तो रिचार्ज करवाने में परेशानी होती है लेकिन अगर अपने मोबाइल से रिचार्ज करते हैं तो कुछ ही समय में बहुत ही आसानी से कर लेते हैं.

Amazone affliate

ये भी पढ़ें

सारांश

Mobile recharge se paise kaise kamaye – आज के समय में कई तरह से ऑनलाइन कार्य से पैसे कमाये जा सकते हैं तो मोबाइल से रिचार्ज करके भी पैसे कमा सकते हैं इस लेख में मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए के बारे में पूरी जानकारी दी गई है साथ ही मोबाइल रिचार्ज करने के कौन-कौन से तरीके हैं मोबाइल रिचार्ज का बिजनेस कैसे शुरू कर सकते हैं मोबाइल से रिचार्ज करने पर क्या फायदा होता है

मोबाइल रिचार्ज करने के लिए कौन-कौन से एप है Mobile recharge se paise kaise kamaye के बारे में विस्तार से ऊपर बताया गया है अगर Mobile recharge se paise kaise kamaye से संबंधित किसी भी तरह का सवाल या सुझाव है तो कृपया कमेंट करके जरूर बताएं और इस जानकारी को अपने दोस्त मित्रों को शेयर जरूर करें ताकि Mobile recharge se paise kaise kamaye के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सके. Cheapest Online Shopping App

Leave a Comment