Private Job – प्राईवेट जॉव सर्च कैसे करें

यदि आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है और आप नौकरी सर्च कर रहे हैं तो आप कैसे नौकरी सर्च करें  इस तरह के सवालों से परेशान हैं तो इस लेख में आपको job search करने के तरीकों के बारे में पूरी जानकारी नीचे विस्तार से मिलने वाला है.

जिसमें आप ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके से नौकरी को सर्च कर सकते हैं, नौकरी को पा सकते हैं.

Private job kaise dhunde करने का तरीका अब बहुत ही आसान हो गया है. अब online job search in hindi मुख्‍य रूप से आनलाईन वेेेेेेेेबसाईट के माध्‍यम से  किया जा रहा  है. job search करने के नीचे दियें गयें ये  तरीके बहुत ही आसान और महत्‍वपूर्ण है.

Private job kaise dhunde

वर्तमान समय में नौकरी को ढूंढना, नौकरी पाना बहुत ही मुश्किल हो गया है क्योंकि आजकल नौकरी का इतना कमी है कि आसानी से नहीं मिल पा रहा है यदि आप भी नौकरी पाना चाहते हैं नौकरी आप खोज रहे हैं तो सबसे जरूरी है कि नौकरी खोजने के लिए किन तरीकों को अपनाया जाए.

उसके बारे में जानकारी होना चाहिए तभी आप नौकरी भी आसानी से सर्च कर सकते हैं.  job search करने के लिए आजकल ढ़ेर सारा ऑनलाईन प्‍लेटफॉम मौजूद हैं जिसके बारे में नीचे पूरी जानकारी दी गई हैं आईए नीचे सारे पॉईट के बारे में जानते हैं.

job kaise search kare

ऑफलाईन नौकरी सर्च करें

पहला तरीका है कि आपके शहर में जो भी  जॉब कंसलटेंट हैैं उनके पास जाकर के अपना रिज्यूम जमा करके उनसे बात करके जॉब के लिए आप पता कर सकते हैं या डायरेक्ट आप किसी भी कंपनी में जा कर के  वहां के एचआर डिपार्टमेंट में पता कर सकते हैं कि वहां पर जॉब के लिए वैकेंसी खाली है या नहीं ये आसान और बहुत ही प्रचलित job search का तरीका हैं.

Online Job Search Platform

ऑनलाईन नौकरी सर्च करें – आनलाईन नौकरी पाने के लिए जॉब वेबप्रोटल बहुत ही अच्‍छा संसाधन  हैं. आज के युवा आनलाईन नौकरी सर्च करना ही पसन्‍द करते हैं.

ऊपर दियें गयें साईट पर जाकर आप अपना रजिस्ट्रेशन आईडी क्रिएट करके आप अपनी पूरी जानकारी वहां पर भरकर करके रजिस्ट्रेशन कर लेंगे और करने के बाद वहां पर आपको जॉब सर्च करने का ऑप्शन मिलेगा वहां से भी आप जॉब सर्च कर सकते हैं.कम्‍पनी में आपका रिज्‍यूम सेलेक्‍ट होने पर आपको सूचना दिया जाता हैं. और आप वहॉं पर नौकरी पा सकते हैं.

नौकरी डॉट कॉम से जॉब सर्च करें – भारत का सबसे प्रसिद्ध job searching portal हैं. जहां पर भारत के ढेर सारा कंपनियों के माध्यम से जॉब का नोटिफिकेशन मिलता है और वहां से बहुत सारे लोग जॉब का ऑफर पा करके नौकरी कर रहे हैं. इस portal पर आप as a jobseeker registration करके जॉब पा सकते हैैं.

साईन डॉट कॉम से जॉब सर्च करें – दूसरा सबसे प्रसिद्ध जॉब portal हैं. इस वेबसाईट पर भी जॉब का अच्छा ऑफर मिलता हैं. इस बेभसाईट पर अपना आईडी क्रिएट करके जॉब पा सकते हैं इस वेबसाइट पर अधिकतर आपको जॉब कंसलटेंट के माध्यम से ही जॉब मिलने की संभावना रहता हैंं.

टाइम्‍सजॉब डॉट कॉम पर जॉब सर्च करें – टाइम्सजॉब्स डॉट कॉम पर भी आप अपना रजिस्ट्रेशन कर के वहां पर भी job search कर सकते हैं  इस बेभसाईट पर जॉब  कंसलटेंट एवं डायरेक्ट कंपनी के माध्यम से भी जॉब मुहैया कराया जाता हैं.

आपके अनुसार जो भी जॉब कम्‍पनी के तरफ से आएगा उन सारे जॉब्स का विवरण आपको ईमेल के माध्यम से भी उस वेबसाइट के द्वारा भेजा जाता हैं. जहां से आप उस जॉब को अप्लाई करके आप इंटरव्यू के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं.

मॉन्‍सटर इंडिया डॉट पर जॉब सर्च करें – मॉन्सटर इंडिया डॉट कॉम पर एक्चुअल रिक्रूटर आपको डायरेक्ट कांटेक्ट करके जॉब के बारे में बताते हैं और वहां से भी आप बहुत ही आसानी से सही और अच्छी नौकरी पा सकते हैं. नौकरी डॉट कॉम के बाद सबसे अच्‍छा साईट हैं.

वर्कइंडिया डॉट कॉम से जॉब सर्च करें – इस वेबसाइट के माध्यम से आपके शहर का हर छोटा से छोटा नौकरी और बड़ा से बड़ा नौकरी का जानकारी प्राप्त किया जा सकता हैं.

जो भी लोग जॉब पहली बार सर्च कर रहे हैं उनको यदि हर छोटा से छोटा जॉब के बारे में जानकारी चाहिए तो वर्क इंडिया डॉट कॉम एक बहुत ही अच्छा प्लेटफॉर्म है जिसके माध्यम से अपने शहर में कहां-कहां वैकेंसी जॉब का निकला हुआ है उसका जानकारी पा सकते हैं और वर्क इंडिया डॉट कॉम के माध्यम से जॉब पा सकते हैं  नौकरी के लिए मोबाइल नंबर भी होना बहुत जरूरी  हैं.

ये भी पढ़े

सारांश

इस लेख में जॉब कैसे सर्च कर सकते हैं प्राईवेट जॉव सर्च कैसे करें के बारे में पूरी जानकारी दी गई है, जिसमें प्राईवेट job search कैसे करें के तरीकों के बारे में बताया गया है

यदि इस लेख से संबंधित किसी भी प्रकार का कोई सवाल हो तो कृप्या कमेंट करके जरूर बताएं इस जानकारी को अपने दोस्त, मित्रों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर भी जरूर करें.

Leave a Comment