Meesho App – मीशो एप क्या हैं मीशो एप से पैसा कैसे कमाएं

मीशो एप क्या हैं Meesho app kya hai in hindi मीशो एप से पैसा कैसे कमाएं आज के समय में हर युवा के मन में यह सवाल आता होगा कि ऑनलाइन तरीके से पैसा कमाए तो आइए आज इस लेख में मीशो एप से पैसे कैसे कमाते हैं मीशो क्या हैं मीशो एप क्या हैं इसके बारे में जानेंगे.

युवा वर्ग आज के डिजिटल दुनिया में इंटरनेट पर सर्च करते रहते हैं कि किस एप से हम लोग जमीनी तरीका से पैसा कमा सकते हैं मीशो एप एक बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म हैं जिससे गारंटी के साथ आप घर बैठे पैसा ऑनलाइन कमा सकते हैं मीशो से पैसा कैसे कमाएं मीशो एप वर्तमान समय में युवा पीढ़ी में काफी लोकप्रिय हैं.

और इससे बहुत सारे लोग ऑनलाइन पैसा भी कमा रहे हैं वैसे मीशो बहुत ज्यादा पुराना कंपनी नहीं हैं लेकिन Meesho का ग्रुप विकास बहुत तेजी से हुआ हैं और हो रहा हैं Meesho एप अमेजॉन और फ्लिपकार्ट की तरह हैं ऑनलाइन सामान खरीदने का सुविधा प्रदान करता हैं तो आइए नीचे मीशो के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं यदि आप लोग भी एप से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप लोगों को यह लेख को पूरा पढ़ना होगा.

Meesho app kya hai in hindi 

मीशो एक भारतीय रिसेलिंग कंपनी हैं जिस पर भारत के बड़ी-बड़ी कंपनियों का प्रोडक्ट लिस्ट हैं मीशो पर जितने कंपनियों के प्रोडक्ट लिस्ट हैं उनको यदि मीशो एप के द्वारा खरीदा जाता हैं तो मीशो एप के माध्यम से उन प्रोडक्ट को काफी सस्ते दामों में खरीदा भी जा सकता हैं.

साथ ही साथ यदि आप Meesho एप से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप मीशो एप में जितने भी प्रोडक्ट हैं उन प्रोडक्ट को आप अपने हिसाब से उसका प्राइस तय करके उसको आप सेल कर सकते हैं और उसके द्वारा आप कमाई भी कर सकते हैं.

यह भारत का सबसे बड़ा रीसेलइन एप हैं जिससे ऑनलाइन शॉपिंग करना बहुत ही आसान और सस्ता हैं जैसे हम लोग अमेजॉन या फ्लिपकार्ट से खरीदारी करते हैं उसी तरह से Meesho एप से खरीदारी कर सकते हैं मीशो एप से खरीदारी करने का फायदा अन्य फ्लिपकार्ट और अमेज़ॉन की तुलना में बेहतर हैं क्योंकि Meesho एप से जो प्रोडक्ट्स खरीदा जाएगा वह फ्लिपकार्ट और अमेजॉन के तुलना में सस्ता हो सकता हैं.

Meesho app kya hai in hindi

Meesho kya hai 

यह एक डिजिटल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म हैं जहां पर भारत के बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट को लिस्ट आउट करती हैं जैसे साधारण भाषा में अभी समझा जाए कि मीशो एप क्या हैं तो मीशो एक एप हैं जिस पर भारत के जितने भी होलसेल कंपनी हैं जो किसी प्रोडक्ट को तैयार करती हैं.

उन कंपनियों का प्रोडक्ट्स Meesho एप पर मौजूद रहता हैं जिसको मीशो एप के द्वारा खरीदा जा सकता हैं. जैसे हम लोग फ्लिपकार्ट अमेजॉन का एप इस्तेमाल करते हैं और उससे ऑनलाइन खरीदारी करते हैं ठीक वैसे ही मीशो एप एक ऑनलाइन स्टोर हैं जिससे आप ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं.

मीशो का इतिहास – इस कंपनी का इतिहास बहुत ज्यादा पुराना नहीं हैं मीशो कंपनी की स्थापना 2015 में हुई थी जोकि आईआईटी दिल्ली के दो छात्रों के द्वारा Meesho कंपनी को लांच किया गया. आईआईटी दिल्ली के वे दोनों छात्र Vidit और Sanjeev baranwal हैं.

मीशो कहां की कंपनी हैं – यह एक भारतीय कंपनी हैं जिसका मुख्यालय कर्नाटक के बैंगलोर में स्थित हैं.

मीशो एप से पैसा कैसे कमाए  

ऑनलाइन कमाई करने के लिए आपके पास ऑडियंस का होना सबसे जरूरी हैं चाहे आप मीशो एप से पैसा कमाना चाहते हो या आप ऑनलाइन अन्य और भी किसी प्रकार के तरीके से आप पैसा कमाना चाहते हैं तो उसके लिए आपके पास ऑडियंस का होना बहुत ही जरूरी हैं.

मीशो एप से पैसा कमाने के लिए आप अपने मोबाइल फोन के प्ले स्टोर में जाकर के मीशो एप को डाउनलोड करेंगे.

इस एप को डाउनलोड करने के बाद आपको उस पर अपना अकाउंट क्रिएट करना होगा उसके लिए आपको साइन अप पर जा करके आप अपना अकाउंट क्रिएट करेंगे.

मीशो एप में अपना अकाउंट बना लेने के बाद आप पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं नीचे एक उदाहरण से हम लोग समझते हैं

जैसे एक दुकानदार अपने दुकान पर किसी भी सामान को खरीद करके उस पर अपना जो खर्च होता हैं उसको अपने प्रोडक्ट के साथ जोड़ करके उसका दाम तय करता हैं ठीक उसी प्रकार मीशो एप पर जो प्रोडक्ट को आप सेल करना चाहते हैं

मान लीजिए आप एक मोबाइल को सेल करना चाहते हैं यदि मोबाइल का दाम Meesho एप पर 5000 हैं तो आप उसी मोबाइल का दाम 5500 रुपए दे करके उस मोबाइल का लिंक आप अपने फ्रेंड सर्किल में शेयर कर सकते हैं जहां लोग आपके शेयर किए गए मोबाइल को खरीदना पसंद करते हो.

मीशो एप का जो प्रोडक्ट हैं उसका प्रचार कैसे करें  – इस एप पर अपना अकाउंट बना लेने के बाद यदि आप उसके प्रोडक्ट को लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अपने फेसबुक अकाउंट से फेसबुक पेज बना सकते हैं फेसबुक ग्रुप बना सकते हैं

फेसबुक के स्टोरी में उस लिंक को शेयर कर सकते हैं.या फिर आप अपने व्हाट्सएप टेलीग्राम इंस्टाग्राम किसी भी सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर आप उस लिंक को शेयर कर सकते हैं और उससे आपका कमाई अच्छा खासा हो सकता हैं.

मीशो एप से कितना कमाई हो सकता हैं – Meesho एप से आप अच्छा कमाई कर सकते हैं बशर्ते आपके पास सोशल मीडिया में आपका पकड़ अच्छा हो या आपके फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम टेलीग्राम इंस्टाग्राम अकाउंट के साथ लोग जुड़े हुए हो तो आप वहां लिंक शेयर करके एक महीना में कम से कम 25 से ₹30000 आप बहुत ही आसानी से कमा सकते हैं.

मीशो का काम करने का तरीका

मीशो का काम करने का तरीका फ्लिपकार्ट अमेजॉन इंडियामार्ट स्नैपडील से अलग हैं क्योंकि मीशो को अपने प्रोडक्ट्स को हर एक आदमी के पास पहुंचाना होता हैं किसी प्रोडक्ट को खरीदने पर पे ऑन डिलीवरी सिस्टम पर काम करता हैं Meesho से किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने पर अमेजॉन फ्लिपकार्ट या ई कमर्स वेबसाइट के तुलना पर यहां पर सामान सस्ता मिलता हैं.

फ्लिपकार्ट अमेजॉन की बात की जाए तो वहां पर बहुत सारे प्रोडक्ट पर पे ऑन डिलीवरी की सुविधा नहीं होता हैं जबकि Meesho एप के द्वारा यदि किसी प्रोडक्ट को खरीदा जाए तो उसके ऑनलाइन पेमेंट के साथ-साथ पे ऑन डिलीवरी की सुविधा users को दी जाती हैं.

मीशो एप से कमाए गए पैसे आपके खाते में कैसे आएंगे – मीशो एप पर जो भी आप प्रोडक्ट का लिंक शेयर करते हैं और इस लिंक के माध्यम से सामान फेल हो जाता हैं उसके बाद जैसा कि ऊपर हमने बताया हैं कि यदि आप मोबाइल का दाम 5000 हैं और उसको आप 5500 रुपए पर सेल कर रहे हैं तो उसमें का जो ₹500 का कमीशन आपके अकाउंट में आ जाएंगे.

मीशो एप कितने भाषाओं में उपलब्ध हैं – वर्तमान समय में मीशो एप लगभग सात से आठ भाषाओं में उपलब्ध हैं.

मीशो एप से पैसा कमाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां  

  • Meesho एप से पाहली खरीदारी करने पर ₹150 का बोनस मिलता हैं अगले कुछ दिनों के लिए और सामान खरीदने पर एक परसेंट का कमीशन बोनस मिलता हैं.
  • मीशो एप पर जुड़ कर के आप स्वयं पैसा तो कमा ही सकते हैं साथ ही साथ इसको अपने फ्रेंड सर्किल में रेफरल प्रोग्राम के तहत और भी लोगों को जोड़ करके आप उस पर भी रेफरल कमीशन कमा सकते हैं.
  • मीशो एप में हर एक यूजर के लिए टारगेट होता हैं जिसको 1 सप्ताह के अंदर पूरा करने पर अतिरिक्त कमीशन प्राप्त कर सकते हैं.
  • Meesho एप के द्वारा जो भी आपका प्रॉफिट मार्जिन होगा उसको महीने के 10 20 और 30 तारीख को प्राप्त कर सकते हैं. 

ये भी पढ़े

सारांश 

मीशो एप से पैसे कैसे कमाए के बारे में ऊपर पूरी जानकारी दी दी गई हैं मीशो एप का उपयोग करके बहुत सारे लोग ढेर सारा कमाई भी कर रहे हैं यदि आप भी ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं तो आप मीशो एप से रोज 1 से 2 घंटा मेहनत करके आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं.

मीशो एप से पैसे कैसे कमाए,के बारे में ऊपर हमने पूरी जानकारी देने का प्रयास किया हैं आप लोगों को यह जानकारी कैसा लगा मुझे कमेंट करके अपना राय जरूर दें और आप इस जानकारी को अपने दोस्त मित्रों के साथ शेयर भी करें.

1 thought on “Meesho App – मीशो एप क्या हैं मीशो एप से पैसा कैसे कमाएं”

Leave a Comment