कुछ समझ में नही आ रहा क्‍या करें

कुछ समझ में नही आ रहा क्‍या करें. Kuchh samajh me nhi aa rha kya kare कभी-कभी ऐसा होता है कि किसी को समझ में नहीं आता है कि क्या करें उस समय लोग गूगल पर सर्च करते हैं और जानना चाहते हैं कि गूगल बताएं कि हम क्या करें.

अक्सर कभी न कभी हर किसी के मन में इस तरह का सवाल जरूर आता होगा क्योंकि कभी-कभी ऐसा होता है कि कुछ समझ में नहीं आता है कि क्या करना है कैसे क्या करें क्या नहीं करें कुछ पता नहीं है कि क्या करें तब सवाल गूगल से पूछा जाता है.

गूगल हम क्या करें यदि आप भी इन सवालों का जवाब जानना चाहते हैं कि हम क्या करें तो इस लेख में आपको इस तरह के उठ रहे सवालों का जवाब नीचे विस्तार से दी गई है.

Kuchh samajh me nhi aa rha kya kare

जब इस तरह की स्थितियों का सामना करना पड़े तब आप कुछ भी सोचना और समझना और करना बिल्कुल ही कुछ समय के लिए बंद कर दे. ऐसे समय पर इंसान को ज्यादा कुछ करने की और सोचने की आवश्यकता ही नहीं है उस समय इंसान को अपने आप को शांत कर लेना चाहिए और बिल्कुल ही सोचना ही बंद कर देना चाहिए.

अब सवाल यह भी हो सकता है कि जब सोचना ही बंद कर दे तो कुछ कैसे करेंगे लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप बराबर के लिए ही सोचना और कुछ करना बंद कर दें फिलहाल जब उस समय पर आपको कुछ भी समझ में नहीं आता है कि हम क्या करें उस समय पर आप कुछ करना और सोचना बंद कर दें.जीवन एक यात्रा, जीवन का महत्व और उद्देश्य

Kuchh samajh me nhi aa rha kya kare

गूगल हम क्या करें

गूगल में लोग अक्सर पूछते हैं कि गूगल हम क्या करें हम कैसे करें हम क्यों करें इस तरह का जो सवाल है इसका जवाब आपको जरूर जानना चाहिए या पता करना चाहिए.

लेकिन इस तरह के सवालों का जवाब आपके अंदर ही मिल जाएगा क्योंकि आपके मन में जब इस तरह का सवाल आता है कि हम क्या करें मुझे क्या करना चाहिए हम क्यों करें तो आइए इसका नीचे उदाहरण से हम लोग समझते हैं.

हम क्या करें

हम क्या करें जब आप गूगल से पूछते हैं तो इसका जवाब आपके अंदर ही छुपा हुआ है लेकिन बस जरूरत है उस जवाब को जानने की उस जवाब को आप कैसे जान सकते हैं उसके लिए सबसे पहले आपको अपने दिमाग को शांत करके और स्वयं से पूछना है कि हम क्या कर सकते हैं हमारे पास क्या करने की क्षमता है हम कितना जानते हैं हम किन क्षेत्रों में काम कर सकते हैं मुझे क्या करना चाहिए.

मेरा वर्तमान स्थिति क्या है मैं एक छात्र हूं मैं एक गृहस्थ हूं मैं एक नौकरी करने वाला इंसान हूं मैं एक रोजगार करने वाला आदमी हूं या मैं क्या हूं मैं क्या कर सकता हूं यह आप अपने दिमाग को स्थिर करके और आप अपने आप अंदर इसका एनालिसिस करेंगे तब इसका जवाब आपको मिल जाएगा.

हम कैसे करें

इस तरह का भी सवाल लोग गूगल से पूछते हैं कि हम यह कैसे करें हम इसको कैसे कर सकते हैं इसका भी साधारण सा जवाब है कि जिस काम को आप करना चाहते हैं उस काम के बारे में आपको जरूर जानकारी होगा या आप पूरा जानकारी नहीं रखते हैं तो भी आपको थोड़ा बहुत जरूर जानकारी होगा.

इस तरह का सवाल तभी आता है जब आपका मन पूरी तरह से स्थिर न हो शांत न हो तब आपके दिमाग में इस तरह का सवाल आता है कि हम क्या करें हम कैसे करें हम क्यों करें तो इन सभी चीजों का एक सही उत्तर यही है कि आप सबसे पहले अपने दिमाग को जब शांत करेंगे स्थिर करेंगे तो आपके सभी सवालों का जवाब मिल जाएगा.

सारांश

Kuchh samajh me nhi aa rha kya kare गूगल हम क्या करें हम क्यों करें हम कैसे करें इस तरह का सवाल जब भी आपके मन में आए तो आप अपने को शांत करके और इसका जवाब प्राप्त कर सकते हैं इस लेख में गूगल हम क्या करें के बारे में जानकारी दी गई है फिर भी यदि आपके मन में कुछ सवाल हो या सुझाव हो तो आप कमेंट करके जरूर पूछें तथा इस जानकारी को सोशल मीडिया पर भी शेयर जरूर करें. खेल कूद  से भी अपने मन को शांत कर सकते हैं

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Comment