गूगल में पोस्‍ट रैंक क्यों नहीं करता हैं

Google me post rank क्यों नहीं करता है Google me post rank kyo nhi karta hai के बारे में पूरी जानकारी इस लेख में दी गई हैं जिससे आप अपने पोस्‍ट को बहुत जल्‍द गूगल के टॉप में ला सकते हैं। आज के समय में वेबसाइट की स्पीड Google me rank कराने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है यदि आप अपने ब्लॉग पर लगातार ब्लॉग लिखते जा रहे हैं लेकिन अपने वेबसाइट के वेब पेज की स्पीड पर ध्यान नहीं दे रहे हैं 

तो कृपया रुक जाए और इस पोस्ट को पढ़ें। उसके बाद अपने वेब पेज का स्पीड चेक करें। क्योंकि आप लगातार पोस्ट डाले जा रहे हैं लेकिन उस पर ट्रैफिक नहीं आ रहा है। उसका सबसे बड़ा कारण Web पेज का स्पीड भी हो सकता है।

कई ऐसे ब्लॉगर हैं जो Google me ranking को ले करके परेशान रहते हैं उनको समझ में नहीं आता है कि उनका ब्लॉग पोस्ट Google me rank क्यों नहीं कर रहा है। वे तरह-तरह के सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन को ऑप्टिमाइज करते रहते हैं। उसमें कई प्रकार के बदलाव करते हैं।

कीवर्ड को चेंज करते हैं बार-बार कीवर्ड रिसर्च करते हैं अच्छा कंटेंट तैयार करते हैं इमेज टेबल सब कुछ लगा करके एक अच्छा कंटेंट पब्लिश करते हैं। फिर भी उनका ब्लॉग पोस्ट रैंक नहीं होने का सबसे बड़ा कारण वेबसाइट का स्पीड बेहतर नहीं होना हो सकता है। ब्लॉग पोस्ट को कहां शेयर करें सात बेहतरीन टिप्‍स

Google me post rank kyo nhi karta hai

बार-बार आप अपने वेबसाइट के होम पेज का स्पीड चेक करते हैं और उसका स्पीड बेहतर कर लेते हैं तो आपको लगता है कि आपका वेबसाइट Google me rank कर जाएगा लेकिन यह बिल्कुल सही नहीं है क्योंकि Google me आपके वेबसाइट का होम पेज रैंक नहीं करता है। 

बल्कि वेबसाइट के अंदर जो वेब पेजेस हैं वह rank करते हैं इसलिए अपने Blog Post का जो यूआरएल है उसका स्पीड टेस्ट करके चेक करें। जो आप ब्लॉक पोस्ट लिखे हैं उसका स्पीड कितना है क्योंकि उसी को Google me रैंग कराना है और उसका स्‍पीड यदि बेहतर नहीं है तो उसको सुधार करने की आवश्यकता है।

Google me post rank kyo nhi karta hai
Google me post rank kyo nhi karta hai

किसी भी वेबसाइट के वेब पेज को Google me rank कराने के लिए उसके अंदर जो भी आप सामग्री डाल रहे हैं जैसे इमेज टेबल कंटेंट उसको सीमित रखें। जैसे किसी एक ब्लॉग पोस्ट के अंदर 3000 से अधिक शब्दों का पोस्ट नहीं लिखना चाहिए ।

यदि आप बहुत ज्यादा लंबा पोस्ट लिखते हैं तो उसका स्पीड कम हो जाता है और उसको Google me rank होना बहुत ही मुश्किल है। ऐसे ही यदि किसी पोस्ट में आप बहुत ज्यादा इमेज का इस्तेमाल करते हैं तो भी उसका यह स्पीड कम हो जाता है ।

कई ऐसे Blog Post आपको Google me मिल जाएंगे जिसमें अधिकतर टेबल का भी उपयोग किया जाता है। लेकिन अधिकतर टेबल उपयोग करने से उस ब्लॉग पोस्ट के स्पीड पर असर पड़ता है। जिसके कारण आपका जो ब्लॉग पोस्ट है वह Google me rank नहीं करता है।

गूगल को फास्ट वेबपेज पसंद है जिसमें सिंपल तरीके से सब कुछ बताया गया है। ज्यादा लंबा पोस्ट लिखने के चक्कर में ऐसे अनावश्‍यक चीजों को नहीं लिखना चाहिए जिससे पोस्ट लंबा हो जाए। भारत के बेस्‍ट टॉप हिन्‍दी ब्‍लॉगर 

Google me ब्लॉग पोस्ट पब्लिश करने के पहले इन बातों का ध्यान रखें

  • 2500 से लेकर 3000 तक के शब्दों का ब्लॉग पोस्ट लिखें
  • Blog Post में अनावश्यक इमेज का उपयोग नहीं करें। 
  • एक Blog Post के अंदर जरूरी हो तभी आप 5 से अधिक इमेज का उपयोग करें। अपने ब्लॉग पोस्ट में मिनिमम एक या दो इमेज का उपयोग करें।
  • यदि आप अपने ब्लॉग पोस्ट में टेबल का उपयोग करना चाहते हैं तो उसमें एक या दो टेबल का उपयोग करें ज्यादा जरूरी हो तो 4 या 5 टेबल से ज्यादा उपयोग नहीं करें।

Google post Important Point

अपने ब्लॉग पोस्ट के अंदर कभी भी खुद से एक बेहतर इमेज बना करके ही पब्लिश करें। गूगल से डाउनलोड किया हुआ इमेज बहुत सारे वेबसाइट में उपयोग किया जाता है। इसलिए उस इमेज को यूनिक नहीं माना जा सकता है।

  • इसलिए जब भी नया ब्लॉग पोस्ट लिख रहे है तो उसके लिए एक बेहतर इमेज बनाकर अपलोड करें।
  • एक Blog Post के अंदर कभी भी किसी और के पोस्ट का उपयोग किया हुआ टेबल नए डालें।
  • कभी-कभी होता है कि एक ही टेबल को एक पोस्ट के अलावा किसी वैसे सिमिलर पोस्ट में भी डाल दिया जाता है लेकिन ऐसा कभी नहीं करें अलग से एक अलग प्रकार का टेबल बनाएं और उसको अपलोड करें।
  • Blog Post को पब्लिश करने के बाद उसके यूआरएल का स्पीड चेक करें।
  • यदि उसमें किसी प्रकार की कोई समस्या आ रही है तो उसको उसी समय ठीक कर दें।
  • Blog Post के अंदर छोटे छोटे पैराग्राफ का उपयोग करें
  • एक लाइन दो लाइन का पैराग्राफ बनाएं।
  • ब्लॉग लिखते समय छोटे छोटे पैराग्राफ में बातों को समझाएं।

एक Blog Post को लिखते समय तथा अपलोड करने के बाद किन चीजों को ध्यान रखना है उसके बारे में इस लेख में पूरी जानकारी दी गई है जिसको पढ़कर आप अपने ब्लॉग पोस्ट में इंप्लीमेंट कर सकते हैं। जिससे आपका ब्लॉग पोस्ट Google me बहुत जल्द रैंक करेगा। ब्लॉग पोस्ट लिखने से पहले उपयोगी पॉइंट्स को जरूर फॉलो करें।

क्यों लगातार ब्लॉग लिखने से ही Google me ब्लॉग पॉपुलर नहीं होता है इसलिए इस लेख में जो भी बातें बताया गया है उसको अपने ब्लॉग पोस्ट पर लागू करें और उसके बाद आप देखेंगे कि आपका भी ब्लॉग पोस्ट Google me बहुत जल्द ऊपर दिखाई देने लगेगा।

सारांश

Google me post rank kyo nhi karta hai एक ब्लॉग पोस्ट लिखने के लिए उपयोगी जो भी जानकारी है उसके बारे में इस लेख में जानकारी दी गई है जिससे आप अपने एक ब्लॉग पोस्ट को बेहतर तरीके से लिख करके उसको पब्लिश कर सकते हैं। 

एक नए ब्लॉगर को बहुत कन्फ्यूजन होता है कि वह कितने शब्द का एक ब्लॉग पोस्ट बनाएं उसमें कितना इमेज का उपयोग करें उसमें कितना टेबल लगाएं जिससे उनका ब्लॉग पोस्ट रैंक करें। इन सभी चीजों के बारे में इसमें जानकारी दी गई है जिसको आप अपने भी पोस्ट में इंप्लीमेंट जरूर करें।

ravi
नमस्कार रवि शंकर तिवारी ज्ञानीटेक रविजी ब्लॉग वेबसाईट के Founder हैं। वह एक Professional blogger भी हैंं। जो कंप्‍यूटर ,टेक्‍नोलॉजी, इन्‍टरनेट ,ब्‍लॉगिेग, SEO, एमएस Word, MS Excel, Make Money एवं अन्‍य तकनीकी जानकारी के बारे में विशेष रूचि रखते हैंं। इस विषय से जुड़े किसी प्रकार का सवाल हो तो कृपया जरूर पूछे। क्‍योकि इस ब्‍लॉग का मकसद लोगो बेहतर जानकारी उपलब्‍ध कराना हैंं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here