4+ तरीकें कंप्यूटर में नेट कैसे चलाएं

Computer me net कैसे चलाएं computer me net kaise chalaye इस तरह का सवाल लोगों के मन में आता है आखिर नेट चलाने के लिए कंप्यूटर में कैसे कनेक्ट करें.

मोबाइल से लैपटॉप में इंटरनेट कनेक्ट करना हो तो कैसे करें केबल से कनेक्ट कैसे करें वाईफाई से कनेक्ट कैसे करें या लैपटॉप में इंटरनेट चलाने के लिए क्या करें कैसे चलाएं इस तरह का सवाल से अगर परेशान है तो इस लेख में लैपटॉप Computer me net कैसे चलाएं के बारे में पूरी जानकारी नीचे विस्तार से दी गई है.

वर्तमान समय में जो भी नए लैपटॉप या कंप्यूटर आ रहे हैं उसमें तो नेट चलाना काफी आसान है क्योंकि उसमें वाईफाई की भी सुविधा दी गई होती है जिससे आसानी से नेट को चलाया जा सकता है

लेकिन और भी जो लैपटॉप है कंप्यूटर हैं उसमें कैसे नेट को चलाया जाए कैसे नेट कनेक्ट किया जाए Computer me net कैसे चलाया जाए इसका उपाय क्या हो सकता है आइए नीचे जानते हैं.

Computer me net kaise chalaye

Computer me net चलाने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए बहुत सारा तरीका हो सकता है जिसके द्वारा कंप्यूटर में इंटरनेट को चलाया जा सकता है.

उन तरीकों के बारे में जानना बहुत ही जरूरी है क्योंकि जो इंटरनेट चलाने का कंप्यूटर में तरीका है यदि उसको अच्छे से समझा जाए जानकारी प्राप्त कर लिया जाए तो Computer me net चलाना बहुत ही आसान हो जाएगा.

Computer me net kaise chalaye

कंप्यूटर में मोबाइल केबल से नेट चलाएं

Computer me net चलाने के लिए जो सबसे पहला तरीका है कि यदि आपके पास स्मार्टफोन है तो उसका जो केबल है उस केबल को आप अपने मोबाइल में कनेक्ट करें और दूसरा पॉइंट अपने कंप्यूटर लैपटॉप में लगाएं.

उसके बाद कुछ सेटिंग इस प्रकार करना है.

  • सबसे पहले मोबाइल और लैपटॉप में केबल दोनों डिवाइस में कनेक्ट करें.
  • मोबाइल settings में जाएं.
  • Mobile Hotspots/portable hotspot में जाएं.
  • USB tethering.
  • को thick करें या उसको कनेक्ट करें.
  • कुछ ही समय में इंटरनेट आपके कंप्यूटर में चलना शुरू हो जाएगा.

नोट यह ध्यान रखें कि मोबाइल में नेट चालू जरूर कर लें.

कंप्यूटर हॉटस्पॉट से नेट चलाएं

वर्तमान समय में जो भी नए लैपटॉप कंप्यूटर आ रहे हैं उसमें हॉटस्पॉट्स की सुविधा दी गई रहती है जिससे आसानी से इंटरनेट को चलाया जा सकता है कंप्यूटर हॉटस्पॉट से इंटरनेट चलाने के लिए सेटिंग्स इस प्रकार करना होता है.

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में hotspot को चालू करना है.
  • कुछ देर के बाद अपने कंप्यूटर में सबसे नीचे टास्कबार में दाएं साइड हॉटस्पॉट्स का एक निशान दिखाई देगा.
  • उस पर क्लिक करें.
  • क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल का जो भी डिवाइस नेम होगा वह आपको स्क्रीन पर दिखाई देगा.
  • उस पर क्लिक करके कनेक्ट पर क्लिक करें.
  • कुछ ही देर में आपके कंप्यूटर लैपटॉप में इंटरनेट चलना शुरू हो जाएगा.

कंप्यूटर में डोंगल से नेट चलाएं

किसी भी कंप्यूटर लैपटॉप में यदि डोंगल से नेट चलाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको किसी भी कंपनी का डोंगल खरीदना होगा जैसे जिओ का एयरटेल का या वीआई का डोंगल खरीद सकते हैं.

और उसको आप अपने लैपटॉप के यूएसबी पोर्ट में लगा कर के इंस्टॉल करें और इंस्टॉल करने के बाद उस डोंगल के द्वारा आप अपने कंप्यूटर लैपटॉप में आसानी से इंटरनेट चला सकते हैं.

बिना मोबाइल के नेट कैसे चलाएं

शहर में कुछ ऐसे क्षेत्र हैं ऐसा जगह है जहां पर फ्री हॉटस्पॉट दिया जाता है यदि उन क्षेत्रों में रहते हैं जहां पर फ्री हॉटस्पॉट्स की सुविधा है तो अपने लैपटॉप कंप्यूटर में वाई फाई के द्वारा आसानी से उस हॉटस्पॉट्स का जो नेटवर्क है उसके द्वारा आप अपने कंप्यूटर लैपटॉप में नेट कनेक्ट कर सकते हैं और फ्री में इंटरनेट का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं.

सारांश

computer me net kaise chalaye इस लेख में Computer me net कैसे चलाएं के बारे में जानकारी दी गई है जिसमें मोबाइल केबल से इंटरनेट कंप्यूटर लैपटॉप में कैसे कनेक्ट करें वाईफाई से लैपटॉप कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे कनेक्ट करें डोंगल से इंटरनेट लैपटॉप कंप्यूटर में कैसे चलाएं फ्री वाईफाई से नेट कंप्यूटर में कैसे चलाएं के बारे में जानकारी दी गई है.

Computer me net कैसे चलाएं से संबंधित यदि किसी भी तरह का सवाल है तो कृपया कमेंट करके जरूर पूछें तथा Computer me net चलाने से संबंधित जो जानकारी दी गई है उस जानकारी के बारे में भी अपना राय जरूर दें और इस जानकारी को अपने दोस्त मित्रों के साथ शेयर भी जरूर करें.

Leave a Comment