एप्‍पल कहॉं की कंपनी हैं एप्पल किस देश की कंपनी  है  

एप्पल कंपनी का मालिक कौन है Apple कहा कि कंपनी है Apple kaha ki company hai, Apple के बारे में इस लेख में हम लोग पूरी जानकारी प्राप्त करने वाले हैं.

Apple का प्रोडक्ट्स बहुत ही ज्यादा लोगों में लोकप्रिय है जिसमें कि मैकबुक pro का लैपटॉप हो गया या फिर आईफोन हो गया ये दो प्रॉडक्ट लोगों को काफी ज्यादा अच्छा लगता है.

बहुत लोगो को आईफोन का मालिक कौन है Apple कंपनी का मालिक कौन है के बारे में जानकारी नहीं है तो इस लेख में Apple के मालिक कौन है के बारे में तथा Apple कंपनी के बारे में भी जानकारी प्राप्त करते हैं.आईफोन का नाम दुनिया का लगभग हर व्यक्ति ने सुना होगा.

Apple आईएनसी क्या हैं एप्‍पल कहॉं की कंपनी हैं Apple kaha ki company hai

एप्पल एक कंपनी हैं जो की तरह तरह के प्रोडक्ट तैयार करता हैं एप्पल कंपनी का एक बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध लैपटॉप आता हैं जिसको एप्पल मैकबुक प्रो के नाम से जाना जाता हैं जो कि दुनिया में बहुत ज्यादा प्रसिद्ध हैं और Apple के इस मैकबुक प्रो लैपटॉप का इस्तेमाल दुनिया के अधिक लोग करते हैं.

मैकबुक प्रो लैपटॉप बहुत ही हाई प्रोफेशनल लैपटॉप हैं जिसको चलाना बहुत ही आसान हैं और इस पर काम करना भी बहुत ज्यादा आरामदायक एवं अच्छा हैं साथ ही साथ एप्पल कंपनी के द्वारा आईफोन स्मार्टफोन का भी प्रोडक्ट तैयार किया जाता हैं जो कि काफी मशहूर हैं और बहुत सारे लोग आईफोन का इस्तेमाल भी करते हैं.

apple kaha ki company hai

आईफोन क्या  हैं 

आईफोन एक स्मार्टफोन हैं जिसका इस्तेमाल जितने भी स्मार्टफोन हैं ठीक उसी तरह किया जाता हैं आईफोन मोबाइल एप्पल कंपनी के द्वारा बनाया गया हैं जिसका उपयोग एक मिनी कंप्यूटर की तरह किया जा सकता हैं.

आईफोन में और फोन की तुलना में ज्यादा पिक्चर एवं सुविधा उपलब्ध हैं जिसके माध्यम से आईफोन में कंप्यूटर में किए जाने वाले ढेर सारे कामों को आईफोन में किया जा सकता हैं आईफोन आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता  हैं.

Apple,  Iphone ka malik kaun hai 

आईफोन का मालिक टीम कुक जो एप्पल कंपनी के सीईओ के पद पर कार्यरत हैं वर्तमान समय में आईफोन का मालिक वही हैं वैसे आईफोन 11 एप्पल कंपनी का प्रोडक्ट हैं जिसका मालिक स्टीव जॉब्स थे.

जिनके मृत्यु के पश्चात टीम कुक वर्तमान समय में एप्पल यानी आईफोन का मालिक हैं वैसे किसी एक कंपनी का एक व्यक्ति मालिक नहीं होता हैं उस कंपनी के जो शेयर होल्डर होते हैं जो बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स होते हैं वै भी मालिक होते हैं.

Apple आईफोन कंपनी का शुरुआत कब हुआ 

iphone एप्पल का एक प्रोडक्‍ट हैं एप्पल का शुरुआत 1 अप्रैल 1976 को हुआ था जिसका शुरुआत करने वाले अमेरिका के एक नागरिक स्टीव जॉब्स जो एप्पल कंपनी का स्थापना किए थे.

स्टीव जॉब्स ने हीं सर्वप्रथम एप्पल कंपनी का स्थापना किया और बहुत मेहनत करके इस कंपनी को बहुत आगे बढ़ाए और एप्पल कंपनी के ढेर सारे प्रोडक्ट सॉफ्टवेयर क्षेत्र में बहुत ज्यादा लोकप्रिय हैं उनके कंपनी के द्वारा तैयार किया गया.

एक नजर Apple कंपनी के बारे में 

एप्पल एक अमेरिकी कंपनी हैं जिसका मुख्यालय अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर में स्थित हैं एप्पल कंपनी का शुरुआत साल 1976 में हुआ था जो कि यह पूरीैं तरह से एंड्रॉयड आईओएस मैकबुक लैपटॉप कंप्यूटर विंडोज बनाने के लिए जाना जाता हैं एप्पल कंपनी का बीच में कुछ दिनों तक  बहुत ज्यादा नुकसान हुआ था.

FAQ

एप्पल किस देश की कंपनी  है  

एप्पल अमेरिकी कंपनी हैं जिसका मुख्यालय कैलिफोर्निया में स्थित  हैं.

Apple kaha ki company hai in hindi 

Apple और आईफोन एक एप्पल का प्रोडक्ट हैं जिसका कंपनी अमेरिका देश में स्थित हैं इस कंपनी का हेड क्वार्टर क्यूपटिनो कैलिफोर्निया में स्थित हैं एप्पल कंपनी का आधार स्टीव जॉब्स ने रखा था जो कि अमेरिका के रहने वाले थे.

सारांश  

Apple kaha ki company hai एप्पल का मालिक कौन हैं और आईफोन कहां की कंपनी हैं आईफोन किस कंपनी का प्रोडक्ट हैं एप्पल कहां की कंपनी हैं एप्पल किस तरह का प्रोडक्ट तेयार करता हैं इन सभी के बारे में इस लेख में जानकारी दी गई हैं.

आईफोन के बारे में और एप्पल के बारे में दी गई जानकारी आप लोगों को कैसा लगा कृपया कमेंट करके अपना राय जरूर दें और इस जानकारी को अपने दोस्त मित्रों के साथ शेयर भी करें.

ravi
नमस्कार रवि शंकर तिवारी ज्ञानीटेक रविजी ब्लॉग वेबसाईट के Founder हैं। वह एक Professional blogger भी हैंं। जो कंप्‍यूटर ,टेक्‍नोलॉजी, इन्‍टरनेट ,ब्‍लॉगिेग, SEO, एमएस Word, MS Excel, Make Money एवं अन्‍य तकनीकी जानकारी के बारे में विशेष रूचि रखते हैंं। इस विषय से जुड़े किसी प्रकार का सवाल हो तो कृपया जरूर पूछे। क्‍योकि इस ब्‍लॉग का मकसद लोगो बेहतर जानकारी उपलब्‍ध कराना हैंं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here